Trending Now




बीकानेर,दिल्ली में नवनिर्मित संसद भवन के लोकार्पण के अवसर पर संपूर्ण देश के राष्ट्र भक्तों में प्रसन्नता की लहर व्याप्त है।

बीकानेर में भी भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को बधाई संदेश प्रेषित किया है।

इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और हनुमानगढ़ जिला संगठन प्रभारी अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि नए संसद भवन का कार्य ऐतिहासिक है जिस पर प्रत्येक भारतीय गर्व की अनुभूति कर सकता है। उन्होंने कहा नया संसद भवन देश की समस्त लोकतांत्रिक आवश्यकताओं को ध्यान में रख कर निर्मित किया गया है।

सिंह ने कहा कि नए संसद भवन के निर्माण में राजस्थान की पुण्य धरा से निर्माण सामग्री का उपयोग किया गया हैं जो प्रदेश के गौरव को चार चांद लगा रहा है। राजस्थान का लाल पत्थर, काला पत्थर ग्रेनाइट, मकराना के संगमरमर के साथ ही जोधपुर जैसलमेर का पीला पत्थर इस भव्य भवन की शोभा बढ़ा रहा है।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा कि संसद के नवनिर्मित भवन का निर्माण स्वदेशी भाव के साथ आत्मनिर्भर भारत के संदेश को पूरे विश्व में स्थापित करेगा। नया संसद भवन गुलामी की दास्तां प्रतीक और लुटियन प्रभाव से मुक्त भवन कहलाएगा।

जिला महामंत्री अनिल शुक्ला, मोहन सुराणा और नरेश नायक ने कहा कि लोकतंत्र का नया मंदिर देश की आगामी 250 वर्षों की शासकीय और लोकतांत्रिक जरूरतों को पूरा करेगा, जिसके लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र हैं।

जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, डॉ सुषमा बिस्सा, मधुरिमा सिंह ने कहा कि विशाल नव निर्मित भवन से स्वदेशी भाव के साथ पूरे विश्व में देश का मान बढ़ेगा।

जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि नए संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष के रूप में राजस्थान के सांसद श्री ओम बिड़ला की अग्रणी भागीदारी और साथ ही सुन्दर इंटीरियर डिजाइनिंग में नोखा,बीकानेर के कुलरिया परिवार का योगदान सदियों तक स्मरण किया जाता रहेगा।

जिला मंत्री अरुण जैन, प्रोमिला गौतम और इंद्रा व्यास ने भी खुशी जाहिर करते हुए नव निर्मित लोकतंत्र के मंदिर को देश का हृदय स्थल बताया।

Author