Trending Now




बीकानेर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार की जय नारायण व्यास कॉलोनी, मूर्ति सर्किल, गोल मार्केट स्थित उपहार सुपर मार्केट पर होलसेल भंडार बीकानेर द्वारा आमजन, आम उपभोक्ता को उपभोक्ता सामग्री यथा दैनिक उपभोग की परचून सामग्री तथा विभिन्न ब्रान्डो के कपडे एवं नयें गैस कनेक्शन पर कूपन योजना एवं विशेष छूट योजना का शुभारम्भ आज 01 जून 2023 को प्रातः 11 बजे संभागीय आयुक्त नीरज के पवन के द्वारा पूर्व महापौर मकसूद अहमद वयोव्रर्द्ध कर्नल हेम सिंह  शेखावत, सहकारी विभाग के अतिरिक्त रजिस्ट्रार बीकानेर भूपेन्द्र सिह ज्याणी, बीकानेर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार के अध्यक्ष नगेन्द्रपाल सिह शेखावत तथा केन्द्रिय सहकारी बैंक के प्रबन्ध निदेशक रणवीर सिंह की उपस्थिति में किया गया।

इस अवसर पर स्वागत संबोधन में भूपेन्द्र सिंह जी ज्याणी ने संभागीय आयुक्त का एवं उपस्थित गणमान्य नागरिकों का स्वागत करते हुए बताया कि बीकानेर भंडार वर्ष 1963 से कार्यरत है, उन्होने कहा कि आज के समय में हमें सहकारिता को सम्बल देने के लिए सहकार की भावना से सोचना होगा और कार्य करना होगा, उन्होने संभागीय आयुक्त को सुपर मार्केट का अवलोकन करने के दौरान भंडार द्वारा शुरू की जा रही स्कीम की विस्तृत जानकारी दी।

संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने अपने उदबोधन में कहा कि चूंकि मैं पूर्व में सहकारिता विभाग का रजिस्ट्रार भी रहा हुँ अतः मै समझ सकता हु कि आज के समय में हमें सहकारिता को बल देने की कितनी आवश्यकता है। उन्होने उपस्थित जनों को अपील करते हुए संदेश दिया कि चूंकि भंडार सहकारिता क्षेत्र का एक सरकारी उपक्रम है जिससे यह सुनिश्चित है कि उपभोक्ताओं को बेची जाने वाली समस्त उपभोक्ता सामग्री गुणवत्ता पूर्ण एवं उचित दर पर उपलब्ध होती है। हमें बीकानेर भंडार को एवं सहकारिता को बढ़ावा देने के लिए अपने दैनिक आवश्यकताओं की समस्त सामग्री बीकानेर होलसेल भंडार से क्रय की जानी चाहिऐ। उन्होने मंच से ही भंडार संचालक मण्डल एवं आमजन को आश्वस्त किया कि वे किसी भी प्रकार की आवश्यकता होने पर बीकानेर भंडार को मदद करने हेतु तत्पर है।

होलसेल भंडार अध्यक्ष नगेन्द्रपाल सिह शेखावत ने अपने विचार प्रकट करते हुए बताया कि एक समय ऐसा था जब बीकानेर भंडार दिवालीया होने की कगार पे था, तब ऐडवोकेट विजय सिंह बिदावत ने अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला और भंडार के आधारभूत ढाचें को मजबूत करते हुए भंडार को व्यापारिक एवं व्यवसायिक रूप से खड़ा करते हुए नयी उचाईयों तक ले गये, उनके पश्चात् मेरे पिताजी कर्णपाल सिंह शेखावत, भंडार के अध्यक्ष बने उन्होने बिदावत की ही तर्ज पर कार्य करते हुए भंडार को उत्तरोत्तर प्रगति की ओर अग्रसर किया तथा भंडार की पहचान राजस्थान के नम्बर 1 की बनायी, उन्होने बताया कि एक समय ऐसा था कि भंडार की के.ई.एम रोड की दुकान से उपभोक्ता सामग्री क्रय करने हेतु ग्राहको की भीड़ को काबू करने हेतु पुलिस का जाब्ता भी लगाया जाता था। कुछ विपरीत परिस्थतियों के चलते गत वर्षों में भंडार के व्यापार में कमी आयी। नगेन्द्रपाल सिंह शेखावत ने कहा कि मैं खुशनसीब हु कि मुझे आज अपने संचालक मण्डल के साथीयों के साथ में भंडार मे कार्य करने का अवसर मिला है। मैं विश्वास दिलाता हु कि शीर्घ ही बीकानेर की जनता बीकानेर होलसेल भंडार को उसी पुराने वैभव में देखेगी, इस अवसर पर उन्होने संभागीय आयुक्त से अपेक्षा रखते हुए पीबीएम अस्पताल बीकानेर में नये मेडिकल स्टोर हेतु भूमि आंवटन, गैस गोदाम हेतु बीकानेर शहर से दूर भूमि आंवटन तथा विभिन्न सरकारी विभागों में स्थानीय स्तर पर खरीद की जाने वाली उपभोक्ता सामग्री भंडार से क्रय किये जाने की मांग रखी, इस पर संभागीय आयुक्त ने त्वरित कार्यवाही करते हुए सक्षम अधिकारीयों को निर्देशित किया, इसके पश्चात् भंडार अध्यक्ष ने उपस्थित अतिथियों एवं गणमान्य नागरिकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर बीकानेर सीएमएचओ अबरार अहमद साहब, खान विभाग के अतिरिक्त निदेशक गिरीराज सिंह निर्वाण, खनि अभियन्ता राजेन्द्र सिंह बलारा, गोवर्धन सिंह शेखावत, सेवानिवृत्त एस.ई अजय शर्मा, मेघ सिंह सूई, इकबाल समेजा, रहमत अली, हनुवन्त सिंह रायसर, वरिष्ठ कांग्रेसी डॉ. मिर्जा हैदर बैग, बीकानेर के प्रमुख ट्रासपोर्ट व्यवसायी सुनिल कटारिया, शैलेन्द्र सिंह तंवर, दिवान सिह सुई, सरीफ समेजा, व्यास कॉलोनी पार्षद प्रतिनिधि  हिमाशु शर्मा तथा वार्ड नम्बर 13 के पार्षद प्रमोद सिंह शेखावत तथा भारी संख्या में बीकानेर के गणमान्य मौजिज नागरिक मय महिलाऐं उपस्थित रहें।

Author