Trending Now




बीकानेर,नए वर्ष के आगमन के मद्देनजर पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने में लग गया है। सुरक्षा के लिहाज से शहर में दो जगहों पर 24 घंटे हथियाबंद जवान तैनात किए गए हैं। गश्त व्यवस्था को बढ़ाया गया है। जिले में हर रोज शाम चार बजे से रात 11 बजे तक जिलेभर में विशेष नाकाबंदी रहेगी। शहर में आने वाले हर वाहन की जांच-पड़ताल करने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।

सुरक्षा व्यवस्था के पहले चरण में पवनपुरी िस्थत नागणेचेजी मंदिर के पास िस्थत पुलिस चौकी में 24 घंटे दो हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे। वहीं श्रीगंगानगर चौराहे पर शाम को आठ घंटे तक जवानों को तैनात किया गया है। शहर में वारदात कर भागने वालों को पकड़ने में इन जवानों की महती भूमिका होगी।

ब्रीथ एनेलाइजर के साथ तैनात होंगे जवान

शाम से देररात तक शहर के विभिन्न चौराहों व मुख्य मार्गों पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। फर्राटे से बाइक दौड़ाने, मुंह पर कपड़ा बांध कर बाइक चलाने, तीन सवारी एवं शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर में शाम चार से रात 12 बजे तक पुलिस जवान ब्रीथ एनेलाइजर के साथ तैनात रहेंगे। शराब पीकर आने वालों की ब्रीथ एनेलाइजर से जांच की जाएगी। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसलिए पड़ रही जरूरत

नए वर्ष पर आमजन का आवागमन रहेगा। देर-रात तक लोग विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करते हैं। सर्दी व कोहरे का असर भी बढ़ेगा। ऐसे में अपराधिक प्रवृति के लोग सक्रिय रहते हैं। चोरी, नकबजनी, छीना-झपटी की वारदातों को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं।
शहर में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए नागणेचेजी मंदिर और श्रीगंगानगर सर्किल पर हथियाबंद जवानों को तैनात किया गया है। गश्त व्यवस्था को मजबूत किया है। नए वर्ष के कार्यक्रमों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जा रहा है।
अमित कुमार बुड़ानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर

Author