Trending Now




बीकानेर,आज पूगल रोड़ स्थित पिंजरा पोल गौशाला में आज पूर्व नेता प्रतिपक्ष किसान केसरी रामेश्वर लाल डूडी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना में स्वामी विर्मेशानन्द महाराज एवं बाल सत छैलबिहारी महाराज के सानिध्य तथा देवकिशन चाण्डक एवं डॉ.अशोक धारणियां के नेतृत्व में सैकड़ों गौभक्तों एवं प्रशंसको ने लापसी रूपी महाप्रसादी बनाकर गौमाताओ को अपने हाथों से खिलाया।

कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए देवकिशन चाण्डक ने कहा कि एक गाय में 33 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है इन देवी देवताओं से हम डूडी साहब के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते है।

लालेश्वर महादेव प्रन्यास के महन्त स्वामी विर्मशानन्द गिरी जी ने गायों पर विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि गौमाता की पीठ में ब्रहमा, गले में विष्णु तथा मुख में महेश निवास करते है अतः गौमाता का कई देवताओं से विशेष सम्बन्ध है। भगवान शंकर- जिनका वाहन बैल है। भगवान इन्द्र- जिनका कामधेनू गाय से संबंध है। भगवान कृष्ण ने अपनी युवा अवस्था में एक ग्वाले के रूप में रहे । जाम्मो जी महाराज एवं तेजाजी महाराज ने भी गायों की सेवा एवं रक्षा की। गौमाता की सच्चे मन से सेवा करने से गौमाता हमारी समस्त विपदाओं को हर लेती है। स्वामी जी ने समस्त देवी-देवताओं से सैकड़ों भक्तों के साथ रामेश्वर डूडी जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

बाल संत छैलबिहारी जी ने भगवान श्रीकृष्ण के गौमाता के साथ संबंध की व्याख्या देते हेतु चमत्कारिक रूप से रामेश्वर जी डूडी के स्वस्थ होने की कामना की।

डूडी परिवार की तरफ से शशि शर्मा ने डूडी साहब के स्वास्थ्य की सम्पूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि बीकानेर के समस्त वासी अपने नेता के स्वास्थ्य के लिए लगातार मंगल कामना के साथ शिवालयों में अभिषेक कर रहे है।

राज्य जीव जन्तु कल्याण बोर्ड के सदस्य डॉ. अशोक धारणिया ने उपस्थित सैंकड़ों प्रशंसको से अपने जीवन का एक-एक दिन ईश्वर को समर्पित कर डूडी साहब की उम्र बढ़ाने की कामना करने का आहवान करे हुए नित्य प्रतिदिन 11 महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने का निवेदन किया जिससे भगवान शंकर जल्द ही हमारे जननेता को हमारे बीच भेजेंगे।

कार्यक्रम में नन्दकिशोर चाण्डक, जगदीश पेडीवाल, मदनमोहन मल, पूनमचंद साधासर, मोहनलाल दुसाद, सीताराम जाखड, जयनारायण घिंटाला, सुरेन्द्र रिंटोड, भागीरथ जाखड, राधेश्याम राठी, रतनलाल बिहाणी, नारायण सोनी, लक्ष्य तनेजा, अभिषेक मंत्री, नारायण बिहाणी, पृथ्वी सिंह पंवार, भतमल पेडिवाल, श्याम चाण्डक, राजू बोहरा, धन्नू सुथार, रमेश पारीक, श्याम सोनी, बाबूलाल व्यास, अक्षय मूंड, रामप्रताप दुसाद, भागीरथ सियाग, प्रेमलता चाण्डक, सुमन गोदारा सहित सैकड़ों गौभक्त मौजूद रहे।

अंत में मदनमोहन मल ने सभी गौभक्तों का आभार व्यक्त किया।

Author