Trending Now




बीकानेर,कुलपति प्रो. विनोद कुमार सिंह ने एमजीएसयू के चुनाव कार्यालय में चुनाव की तैयारियों के मद्देनज़र समस्त शिक्षकों व कार्मिकों की समीक्षा बैठक ली व समस्त तैयारियों का जायज़ा लेते हुए कहा कि अनुशासन समिति से चुनाव के दौरान विशेष मुस्तैदी से कार्य करने की अपेक्षा की जाती है। इसके अलावा समय पर वोटिंग संपन्न हो इस बात का समस्त कार्मिक विशेष ख्याल रखें।

चुनाव अधिकारी प्रो. अनिल कुमार छंगाणी ने बताया कि एमजीएसयू में बूथ निर्माण, सुरक्षा व्यवस्था व मतदान हेतु समितियों का कार्य विभाजन आदि समस्त कार्य पूर्णतया: संपन्न हैं। कहा जा सकता है कि एमजीएसयू चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है।

एमजीएसयू की मीडिया प्रभारी डॉ. मेघना शर्मा के अनुसार विश्वविद्यालय में कुल 903 वोट हैं और अलग-अलग पदों के लिए कुल 9 प्रत्याशी मैदान में उतर रहे हैं। इनमें तीन अध्यक्ष पद हेतु व दो दो प्रत्याशी उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद के लिए आमने सामने होंगे। कक्षा प्रतिनिधि व शोध प्रतिनिधि हेतु शून्य नामांकन प्राप्त हुए हैं।
निर्वाचन अधिकारी डॉ.अभिषेक वशिष्ठ के अनुसार चुनाव के दौरान विश्वविद्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर भी परिचय पत्र वितरित किए जाएंगे किंतु यह व्यवस्था केवल उन्हीं विद्यार्थियों के लिए होगी जिनके परिचय पत्र फोटो, स्वयं विद्यार्थी के हस्ताक्षर, विभागाध्यक्ष के हस्ताक्षर व डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर की सील के साथ पूर्ण होंगे। यदि विद्यार्थी किसी कारणवश पूर्व में अपना परिचय पत्र परिसर से नहीं ले पाया है तो चुनाव के दौरान यह व्यवस्था प्रवेश द्वार पर उनके लिए विशेष तौर पर की गई है।

Author