Trending Now




बीकानेर,तबादलों पर बैन लगने की चर्चाओं के बीच शिक्षा विभाग में एक बार फिर गुरुवार को अलग-अलग 8 विषयों के व्याख्याताओं के तबादले हुए (8 subject lecturers transferred) हैं. करीब 3716 व्याख्याताओं के तबादले किए गए हैं.इनमें अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान, भूगोल, इतिहास, अंग्रेजी, गृह विज्ञान, हिन्दी और संस्कृत विषय के व्याख्याता शामिल हैं.

बीकानेर. शिक्षा विभाग में लगातार तबादलों का दौर जारी है. तबादलों पर बैन लगने की चर्चाओं के बीच गुरुवार को 8 अलग-अलग विषयों के व्याख्याताओं के तबादले किए गए हैं. जिन 3716 व्याख्याताओं के तबादले किए गए हैं, उनमें सबसे ज्यादा हिंदी विषय के 1103 व्याख्याता (School lecturer transfer list) हैं.

वहीं सबसे कम अर्थशास्त्र के 48 व्याख्याताओं के तबादले किए गए हैं. जारी तबादला सूचियों में अंग्रेजी विषय के 320, भूगोल के 537, इतिहास के 591, गृह विज्ञान के 55, राजनीतिक विज्ञान के 931 और संस्कृत विषय के 131 व्याख्याताओं के तबादले किए गए हैं. शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल ने इन तबादला सूचियों को गुरुवार को जारी किया. जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में कभी भी तबादलों पर बैन लग सकता है. ऐसे में अब तक जारी हुई तबादला सूचियों में संशोधन के साथ ही कुछ और तबादला सूचियां भी आने वाले दिनों में जारी होगी.

Author