Trending Now




बीकानेर,एमजीएसयू इतिहास विभाग के जूनियर स्टूडेंट्स द्वारा शनिवार को अपने पासआउट बैच के सीनियर विद्यार्थियों को विदाई पार्टी दी गईं जिसमें मैना कुमारी को मिस फेयरवेल तो बजरंग बिश्नोई को मिस्टर फेयरवेल के ख़िताब से नवाज़ा गया।

आयोजन की समन्वयक इतिहास विभाग की सह प्रभारी डॉ॰ मेघना शर्मा ने बताया कि मुख्य अतिथि कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित ने विधार्थियों से अपने उद्बोधन में अपने अपने वैशिष्ट्य को परिष्कृत करने का आव्हान किया। उन्होंने विद्यार्थियों से इतिहास के पुनर्लेखन व परावर्तन दोनों में अपना योगदान देने के प्रयास करने की बात कही। इससे पूर्व माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन से आयोजन आरंभ हुआ। विभाग की ओर से डॉ॰ मेघना ने कुलपति का साफे व पुष्पगुच्छ से स्वागत किया।
विद्यार्थियों द्वारा तिलक लगाकर सीनियर्स का स्वागत किया गया व नृत्य प्रस्तुतियों व गायन इत्यादि से विदाई समारोह को गति प्रदान की जिसमें अभिमन्यु पारीक व बलवीर काँटिया ने गीत की प्रस्तुति दी तो मेघा, गुनगुन, शोइब, विनय ने नृत्य प्रस्तुतियां देकर सबका मन मोहा।
सीनियर्स को गुब्बारे फुलाकर फोड़ने, लड़कों की साड़ी बांधों प्रतियोगिता, अटपटी पंक्तिया दोहराने व फिल्मी डायलॉग बोलने जैसे खेल खिलाये गये।
गायन प्रतियोगिता में अभिमन्यु, नृत्य में गुनगुन, खेलों में शोइब शम्मा को पुरस्कृत किया गया।
आयोजन को सफल बनाने में जगदीश, भूमिका, राम, तानिया और राधिका, भवानी आदि का विशेष योगदान रहा। आयोजन में अतिरिक्त कुलसचिव डॉ॰ बिट्ठल बिस्सा, संपदा अधिकारी कुलदीप जैन व वरिष्ठ निजी सचिव कमलकांत शर्मा तो अतिथि शिक्षकों में डॉ॰ मुकेश हर्ष, जसप्रीत सिंह, डॉ॰ गोपाल व्यास, रिंकू जोशी, तुल्छाराम, किरण उपस्थित रहे।
विदाई समारोह का संचालन निखिल सिंह द्वारा किया गया।

Author