Trending Now




बीकानेर,नेशनल इश्यू बनकर उभरी -द डूंगरगढ़ स्टोरी- में लव अफेयर के चलते स्कूली छात्रा को लेकर भागी एजी मिशन स्कूल की टीचर निधा बेहलीम और छात्रा को पुलिस ने चैन्नई में दस्तयाब कर लिया है । एसपी तेजस्वनी गौतम ने इसकी पुष्टी करते हुए कहा कि चैन्नई पुलिस की मदद से छात्रा और टीचर को दस्तयाब कर लिया गया है,दोनों को लाने के लिये बीकानेर पुलिस की टीम चैन्नई के लिये रवाना हो गई है । माना जा रहा है कि दोनों को बीकानेर लाने में अभी तीन दिन लग सकते है। वहीं दोनों की ट्रेवल्स हिस्ट्री खंगालने पर पता चला है कि बीते शुक्रवार की देर शाम श्रीडूंगरगढ़ से जयपुर पहुंचने के बाद छात्रा और टीचर छह दिन नॉन स्टॉप सफर करके चैन्नई पहुुंची थी। पुलिस से जुड़े सूत्रों के अनुसार छह दिन पहले शनिवार को दोनों की लॉकेशन पहले जयपुर और इसके बाद मुंबई आई थी । इसके बाद दोनों ट्रेन में सफर करते हुए कोच्चि,तिरूंवतपुरम होते हुए मंगलवार की शाम चैन्नई पहुंची, जहां के एक सेंटर रूकी हुई थी। इनकी लॉकेशन ट्रेस होते ही बीकानेर पुलिस की सूचना पर चैन्नई पुलिस ने दोनों को दस्तयाब कर लिया । एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि दोनों को बीकानेर लाकर पूछताछ में समूचे घटनाक्रम का खुलासा हो गया पायेगा। इस बीच खबर आई है कि गृह मंत्रालय ने भी इस घटना को लेकर राजस्थान पुलिस और गृह विभाग से रिपोर्ट मांगी है । वहीं श्रीडंगरगढ़ में प्रदशर्न कर रहे छात्रा के परिजनों और हिन्दूत्ववादी संगठन के नेताओं ने इस घटना में एजी मिशन की टीचर के खिलाफ पोक्सों एक्ट की धारा जोडऩे,टीचर को गिरफ्तार कर छात्रा से वीडियों कॉल पर बात करने की मांग को लेकर प्रशासन और पुलिस पर दबाव बना रखा है।

हो सकते है चौंकाने वाले खुलासे*
महिला टीचर संंग घर से गायब हुई स्कूली छात्रा से जुड़े इस घटनाक्रम की जांच से जुड़े सूत्रों के अनुसार दोनों से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते है। अब तक की जांच में पता चला है कि छह दिन के अंतराल में दोनों ने लंबी दूरी की ट्रेनो के एसी कोच में सफर किया,इन ट्रेनों में सफर के लिये हफ्ते दस दिन पहले बुकिंग करानी पड़ती है,ऐसे में सवार उठ रहा है कि दोनों की टिकटें कौन बुकिंग करवा रहा था । यह भी पता चला है कि मुंबई और कोच्चि में ठहराव के दौरान दोनों एक लक्जरी होटल में रूकी थी,जहां दोनो के हजारों रूपये खर्च हुए। दोनों के पास इतने रूपये कहां से आये इसे लेकर भी सवाल उठ रहा है। पता चला है कि इन दोनों के सफर में कोई तीसरा भी शामिल था,जो इनके तमाम खर्चे उठा रहा था।

माहौल शांत,मगर तनाव बरकरार*
सात दिन से चल रहे घटनाक्रम के बाद बुधवार को टीचर संग भागी स्कूली छात्रा के सकुशल दस्तयाब होने की खबर के बाद श्रीडूंगरगढ़ में माहौल तो शांत हो गया है,मगर तनाव अभी भी बरकार है। ऐसे में प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भारी पुलिस जाब्ते के साथ कस्बे के हालातों पर निगरानी बनाये हुए है । हालांकि घटना के विरोध में हिन्दूत्ववादी संगठनों की ओर से बुधवार को बीकानेर शहर समेत श्रीडूंगरगढ़ और नोखा में बंद का आव्हान किया गया था। मगर घर से गायब छात्रा और टीचर दस्तयाब होने की खबर मिलने के बाद बंद स्थगित कर दिया गया ।

Author