Trending Now




Rajasthan Constable Exam 2022 Paper Leak: राजस्थान में अब तक कई बड़ी परीक्षाओं के पेपर लीक होने के मामले सामने आ चुका है. गौरतलब है कि हाल ही में रीट पेपर लीक (REET Paper Leak) हो गया था. वहीं अब इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए राजस्थान कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा (Rajasthan Constable Exam 2022 ) का 14 मई का दूसरी पारी का पेपर भी लीक हो गया है. वहीं कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले पर अब सियासत भी शुरू हो गई है. बीजेपी ने प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार पर पेपर लीक को लेकर बड़ा हमला बोला है.

बीजेपी सासंद ने पेपर लीक मामले को लेकर राज्य सरकार पर साधा निशाना

बता दें कि भाजपा सांसद किरोणी लाल मीणा ने राज्य सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि, “ ऐसा दुर्भाग्यपूर्ण मुख्यमंत्री राजस्थान में नहीं देखा गया. अशोक गहलोत को इसे गंभीरता से लेना चाहिए. अगर इसे हल्के में लोगे तो लोगों में असंतोष फैलेगा और क़ानून व्यवस्था बिगड़ सकती है.”

14 मई का दूसरी पारी का पेपर दोबारा होगा

गौरतलब है कि राजस्थानकॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा 13 मई से 16 मई तक होने वाली थी. इस परीक्षा में 18 लाख 86 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. ये एग्जाम दो परियों में आयोजित किया गया था. लेकिन अब 14 मई को हुई दूसरी पारी की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाज इसे फिर से आयोजित किया जाएगा.  कहा जा रहा है एक स्कूल के केंद्र अधीक्षक ने वक्त से पहले दूसरी पारी की परीक्षा के पेपर खोल दिए थे, इसकी वजह से पेपर लीक हुआ है.

पेपर लीक को लेकर 8 लोगों से हो रही पूछताछ

वहीं पेपर लीक लेकर एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने कहा कि मामले में आठ लोगों से पूछताछ की जा रही है और सभी पहलुओं की गहनता से जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

Author