Trending Now




बीकानेर,सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने ये फोटो डाला तो हाथों हाथ सैकड़ों लोगों ने इसे #गणगौर के साथ शेयर करना शुरू कर दिया। शाम होते होते बड़ी संख्या में #गणगौर में पारंपरिक आयोजनों के साथ इन युवतियों के हाथों की फोटो भी दिखाई देने लगी। हालांकि ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि ये पत्र किसने और कहां से लिखा है, लेकिन बड़ी संख्या में भावुक होते हुए सोशल मीडिया यूजर्स ने इस मामले में सरकार को संवेदनशील होने की अपील की गई है।

अधिकांश सोशल मीडिया हैंडल्स पर लिखा है कि “REET #गणगौर पर बेटियां खून से रंगे हाथों से कह रही लिखे जो खत तुझे…, खून और दर्द से…, अगर शर्म आए तो……. सहारा बन जाना।” इसके साथ ही बड़ी संख्या REET लेवल दो के कैंडिडेट्स इस फोटो को शेयर व फॉरवर्ड कर रहे हैं। युवा लिख रहे हैं कि तैयारी करके भी क्या करेंगे। पहले 130 नंबर लाकर भी हम कुछ नहीं कर सके। हमारे बूढे मां-बाप रो रहे हैं। वहीं कुछ युवक कह रहे हैं कि खून एक के एक-एक कतरे की कीमत समझो।

रीट लेवल दो की परीक्षा प्रदेश में कई जगह नकल के मामले मिलने पर सरकार ने रद्द कर दी थी। ऐसे में अच्छे मार्क्स लाने वाले स्टूडेंट्स को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेवल वन के कैंडिडेट्स को कुछ ही दिनों में नौकरी मिलने वाली है।

Author