Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में लंबे समय से तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों की मांग उठ रही है,लेकिन अब तक इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है.तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों की मांग को लेकर शिक्षक लामबंद हो रहे हैं. इसके तहत शिक्षक संघ शेखावत की ओर से बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय मैं पिछले 5 दिनों से महापड़ाव डाला गया है।

आज राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के बैनर तले शिक्षकों ने शिक्षा निदेशालय के आगे भैंस के आगे बीन बजा कर शिक्षा मंत्री और सरकार को जगाने का काम किया है प्रदेश मंत्री श्रवण पुरोहित ने बताया के पिछले 5 दिनों से धरने पर बैठे हैं मगर हमारी ना सरकार सुन रहा है ना शिक्षा मंत्री इसको लेकर आज हमें मजबूरन भैंस के आगे बीन बजा कर सरकार को जगाया कि आप हमारी मांगों को तुरंत प्रभाव से लागू कर दें अन्यथा कल से शिक्षक संघ शेखावत के शिक्षक पैदल जयपुर कुच करेंगे और सरकार का घेराव करेंगे।

शिक्षक संघ शेखावत संघर्ष समिति के प्रदेश मंत्री श्रवण पुरोहित का कहना है कि तीन मांगे महत्वपूर्ण हैं. इनमें सबसे पहले शिक्षकों के लिए तबादला नीति बनाकर तबादले की प्रक्रिया को शुरू करना है. वहीं, दूसरी मांग उपप्राचार्य के पदों पर सीधी भर्ती से 50 फीसदी पद को भरना और पढ़ाने के अलावा किसी भी प्रकार के गैर शैक्षणिक कार्य से शिक्षक को पूरी तरह से मुक्त करने की मांग शामिल है. बता दें कि तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों की मांग लंबे समय से प्रदेश में बनी हुई है. इसको लेकर ट्रांसफर पॉलिसी भी तैयार की गई, लेकिन उसे अभी तक सरकार के स्तर पर मंजूरी नहीं मिली है.

Author