Trending Now




बीकानेर सम्भाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महविद्यालय में रविवार को होने वाली रीट की परीक्षाओं को अंतिम रूप दिया गया है। प्राचार्य डाॅ. जी. पी. सिंह ने बताया कि काॅलेज केम्पस में ही मुख्य भवन, विज्ञान भवन तथा चित्रकला भवन में लगभग 800 परीक्षार्थी शरीक हो रहे हैं जो कि जिले के किसी भी कैम्पस में सर्वाधिक संख्या है। डाॅ. सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन से प्राप्त के निर्देशों से समस्त कार्मिकों को अवगत करवा दिया गया है। उन्होनें कहा कि
माननीय उच्च शिक्षा मंत्री श्री भंवर सिंह जी भाटी के आह्वान व माननीय मुख्यमंत्री महोदय की रीट परीक्षा के सम्बन्ध में की गयी अपील पर डूंगर कॉलेज प्राचार्य डॉ. जी.पी. सिंह एवं सहायक निदेशक डॉ. राकेश हर्ष ने अपने निजी खर्च से 26 सितम्बर को होने वाली रीट परीक्षा में 1000 व्यक्तियों के लिए डूंगर महाविद्यालय में नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था की है।
कॉलेज के एनसीसी, एनएसएस एवं स्काउट-गाइड के स्वयंसेवक व्यवस्थाओं में सहयोग करेंगे।
सहायक निदेशक डाॅ. राकेश हर्ष ने कहा कि काॅलेज प्रशासन द्वारा नकल रोकने की माकूल व्यवस्था की जा रही है तथा समस्त कार्मिकों को समय पर पहुंचने एवं परीक्षा की गाइडलाइन्स की पालना करने की सख्त हिदायत दी गयी है।
जिला समन्वयक डॉ. बिट्ठल बिस्सा ने बताया कि जिले में कुल 98 परीक्षा केंद्र बनाए गये हैं। दोनो पारियों में कुल 29716 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं।

संग्रहण केंद्र रामपुरिया विधि महाविद्यालय के प्रभारी डॉ. अनंत जोशी ने बताया कि रीट परीक्षा हेतु कुल 98 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमे से 78 बीकानेर तथा शेष जिले की अन्य तहसील लूणकरणसर, नोखा, डूंगरगढ़ के हैं।
प्राणीशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. राजेन्द्र पुरोहित ने बताया कि प्राचार्य एवं सहायक निदेशक की यह पहल अनुकरणीय है तथा इससे भविष्य में महाविद्यालय के कार्मिकों को और भी समाजपयोगी कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी।
प्राचार्य

Author