Trending Now




बीकानेर.श्रीकोलायत। कंटेनर में कुतर करने वाली मशीनों के पीछे छिपाकर ले जाई जा रही अवैध शराब को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है वहीं शराब को जब्त किया है। जब्त शराब की कीतम 50 लाख से अधिक रुपए आंकी गई है। पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मादक पदार्थ तस्करी करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा है। पुलिस के जवानों को सादावर्दी में तैनाती दी गई है। बुधवार तड़के गजनेर थानाधिकारी धर्मेन्द्र सिंह व सिपाही रामकुमार भादू को अवैध शराब से भरे ट्रक के आगमन की सूचना मिली। थाना क्षेत्र के बगली फांटे पर नाकाबंदी की गई। तभी सुबह करीब सवा सात बजे बीकानेर की तरफ से एक कंटेनर आया। कंटेनर चालक को रुकने का इशारा किया। ट्रक चालक से सामान की बिल्टी मांगी लेकिन वह नहीं दे पाया। इस पर कंटेनर को खुलवा कर चेक किया। कंटेनर में पंजाब निर्मित शराब पाई गई। शराब पंजाब से गुजरात ले जाई जा रही थी।

पहले पार्ट में कुतर वाली मशीने, दूसरे में शराब
एसएचओ धर्मेन्द्र ने बताया कि कंटेनर के पहले पार्ट में आगे कुतर करने वाली तीन मशीनें लदी हुई थी। दूसरे हिस्से में अवैध शराब के 280 कार्टन लदे हुए थे। शराब के बारे में कंटेनर चालक बाड़मेर के बानों का बैरी दुदु निवासी गोरधनराम पुत्र पेमाराम जाट से पूछताछ की लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। कार्रवाई में एसएचओ सिंह के अलावा एएसआई रूपाराम, सिपाही रामकुमार भादू, हुकमाराम, जोगाराम आदि शामिल थे।

अब तक 34 ट्रक पकड़वा चुका रामकुमार

एसएचओ सिंह ने बताया कि सिपाही रामकुमार भादू अब तक 34 ट्रक अवैध शराब के पकड़वा चुका है। पिछले साल भादू के के सहयोग से 36 क्विंटल डोडा-पोस्त, दो हजार पेटी शराब और 30 हजार नशीली गोलियां बरामद की जा चुकी हैं। उत्कृष्ट कार्य के लिए उसे एक बार डीजीपी डिस्क से सम्मानित किया जा चुका हैं।

Author