Trending Now




खाजूवाला,उपखंड क्षेत्र के चक 6 एसजेएम में सरकारी भूमि से अवैध रूप से जिप्सम निकलने की शिकायत के बाद बुधवार को उपखण्ड अधिकारी व राजस्व तहसीलदार मौका निरीक्षण के लिए पहुंचे। यहां अधिकारियों ने काबिज लोगों को भूमि खाली करने के लिए पाबंद किया।

यहां वन विभाग व सरकारी भूमि पर जिप्सम खनिज है। इस सरकारी जिप्सम पर माफिया की नजर एक बार फिर से है। गत एक सप्ताह में दो-तीन बार कुछ लोगों ने अवैध रूप से जिप्सम निकालने का प्रयास किया। इस पर आसपास के लोगों ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को सूचना दी। पिछले दो दिनों से वन विभाग की

टीम ने रात्रि गश्त भी बढ़ा दी है। वही शिकायत के बाद बुधवार को उपखंड अधिकारी प्रभजोत सिंह गिल राजस्व तहसीलदार गिरधारी सिंह मौके पर पहुंचे व निरीक्षण किया। यहां चल रहे लीज खनन को लेकर शिवकुमार ने अधिकारियों को ज्ञापन देकर अवगत करवाया कि एसटीपी लीज 17 एलकेडी में है। जहां कुछ लोग घुस गए और सरकारी भूमि में खनन करने में मेरी लीज का झूठा सहारा लेकर कार्य करने की कोशिश कर रहे है जो पिछले एक साल से बंद है। अधिकारियों ने यहां अवैध रूप से बैठे माफिया को भूमि खाली करने के लिए पाबंद किया। वही अधिकारी ने ऐसा नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

Author