Trending Now




खाजूवाला क्षेत्र में जिप्सम का अवैध खनन जोरों में चल रहा है जिप्सम माफिया सरेआम वन-विभाग व दोहरा आंवटन भूमी से जिप्सम खनन कर रहें हैं। ऐसा ही एक मामला खाजूवाला क्षेत्र के चक 3 पीकेएम में हुआ।
चक 3 पीकेएम में वन-विभाग व दोहरा आंवटन भूमी से अवैध रूप से जिप्सम निकालने की लगातार शिकायतें मिल रही है। माफिया अवैध रूप से जिप्सम निकाल रहे हैं। जिप्सम निकालकर परिवहन करते वक्त जिप्सम से भरा एक ट्रक बीच रास्ते ही खराब हो गया। जिससे पीछे से आ रहे अन्य ट्रक भी कच्चे रास्ते पर रुक गये। इस पर लोगों ने उच्च अधिकारियों को शिकायत की तो वन-विभाग बेरियांवाली की टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि ट्रकों में अवैध रूप से जिप्सम भरा था। यह वन-विभाग की भूमि है। इसकी सूचना पुलिस को मिलने के बाद खाजूवाला वृत्ताधिकारी अंजूम कायल भी मौके पर पहुंची। वन-विभाग व पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए 4 ट्रक व दो जेसीबी को पकड़कर जप्त कर लिया।

चक 3 पीकेएम में वन विभाग की जमीन से जिप्सम निकालने की सूचना उपवन संरक्षक छतरगढ़ दिलीपसिंह राठौड़ को ग्रामीणों ने दी तो वन-विभाग के रेंज बेरियांवाली की टीम रेंजर मोहनलाल मीणा के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। यहां देखा तो चार ट्रक मिले। इसमें एक खाली खड़ा था बाकी में जिप्सम था। इसमें से एक ट्रक को पुलिस थाने में खड़ा करवाया तथा बाकी तीन गाड़ी मौके पर ही है। ट्रकों व 2 जेसीबी को पकडक़र वन-विभाग ने मामला दर्ज किया है।

Author