Trending Now




छत्तरगढ़ थाना क्षेत्र के अधीन आने वाले चक 6 एसजेएम में एक बार फिर सफेद सोना कहलाने वाला जिप्सम के लिए वनविभाग की जमीन को खोदने के लिए जिप्सम माफिया सक्रिय हो गए इन ‘जिप्सम माफियाओं की नजर एक बार फिर से इस सरकारी जमीन के जिप्सम पर है। जिसके चलते एक सप्ताह में दूसरी बार 6 एसजेएम में कुछ लोगों ने अवैध रूप से जिप्सम निकालने का प्रयास किया। आसपास के लोगों को इसकी सूचना संबंधित विभागीय अधिकारियों को सूचना देने पर रविवार अलसुबह जिप्सम माफिया यहां से अपने साधनों को लेकर भाग खड़े हुए। इस दौरान जेसीबी मशीन वह टेलर व अन्य वाहनों के निशान मौका स्थिति पर पाने जाने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने मौका मुआयना किया। उन्होंने वनविभाग की जमीन को जिप्सम खने के लिए प्रयास को करने की बात को भी स्वीकारा है। ग्रामीण शिवनारायण बिश्नोई सहित अन्य लोगों ने बताया कि चक छह एसजेएम व आस-पास के क्षेत्र में जिप्सम माफिया एक बार फिर से सक्रिय हो रहे है। रविवार रात्रि करीब दो बजे से अल सुबह साढ़े चार बजे तक यहां अवैध रूप से जिप्सम निकालने का प्रयास इन जिप्सम माफियाओं ने किया। इसकी सूचना मिलते पर रविवार दोपहर को वनविभाग रेंजर के दिशा-निर्देश पर वनविभाग कर्मचारी मौके पर पहुंचे। जेसीबी मशीन व ट्रेलर को लेकर फरार हो गए। जबकि यहां से कुछ लोगों ने एक ट्रक जिप्सम अवैध रूप के का स्थिति पर पाने जाने बाद वन से पार कर लिया।

इनका कहना है ।

जिप्सम खोदने की जानकारी मिलने पर हमारे वनविभाग कर्मचारियों एसजेएम क्षेत्र की वनविभाग जमीन का मौका निरीक्षण किया गया। जमीन को जिप्सम के लिए खोलने का प्रयास किया गया था लेकिन मामला बेरीयावाली रेंज का होने कारण इसकी सूचना बेरीयावाली रेंजर को दी गई है।

पंकज कुमार रेंजर छत्तरगढ़

पुलिस कार्रवाई करेगी.

| छत्तरगढ़ पुलिस को गत रविवार रात्रि को छतरगढ़ पुल से ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो जिप्सम माफिया यहां से भाग खड़े हुए। अगर कोई जिप्सम खोदने की जानकारी मिलती है तो पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी।

जय कुमार भादू थानाधिकारी छत्तरगढ़

Author