Trending Now




बीकानेर,शार्दुलगंज के मुख्य मार्ग पर घर में बनी दुकानों को लेकर हुए झगड़े के मामले में नगर निगम आयुक्त गोपालराम बिरडा को निलंबित कर दिया गया है, उन दुकानों को अवैध मानते हुए तोड़ा जाएगा.

यूआईटी ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

नवंबर के महीने में जब शार्दुलगंज के मुख्य मार्ग पर घर के सामने दुकानें बन रही थीं तो नगर निगम आयुक्त बिरडा वहां पहुंचे और मकान मालिक संजय कुमार से निर्माण रोकने को कहा. इस पर दोनों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। दोनों पक्षों की ओर से थाने में मामला दर्ज कराया गया था।

मामला सरकार तक पहुंचा और संयुक्त शासन सचिव देवेंद्र कुमार ने आयुक्त बिरडा को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया। शार्दुलगंज में इस मामले से जुड़े प्लॉट नंबर सी-31 पर लगे झटके में किए गए अवैध निर्माण को गिराने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

यानी घर के सामने बनी दुकानों को तोड़ा जाएगा। यूआईटी के जेईएन ने स्पॉट रिपोर्ट तैयार की जिसमें निर्माण स्वीकृत के विपरीत पाया गया। इस संबंध में यूआईटी ने प्लॉट मालिक को 23, 22 नवंबर को सेटबैक में किए गए निर्माण को हटाने पर रोक लगा दी थी। हालांकि मकान मालिक ने निर्माण हटाने के बाद यूआईटी को इसकी जानकारी नहीं दी।

Author