Trending Now




बीकानेर,बीकानेर रेंज आईजी ओमप्रकाश पासवान के ऑपरेशन क्लीन के ऐलान के साथ ही संभाग के वांछित(वांटेड) व हार्डकोर अपराधियों में हड़कंप मच गया है। आईजी ओमप्रकाश ने संभाग के सभी पुलिस अधीक्षकों को थाना क्षेत्रवार टॉप वांछितों व हार्डकोर अपराधियों को पिंजरे में डालने के निर्देश दिए हैं। ऑपरेशन क्लीन 4 व 5 जून को चलेगा। संभाग पुलिस अपने आईजी के निर्देशों की पालना के लिए एक्टिव हो चुकी है।

आईजी ओमप्रकाश ने बताया कि टॉप टेन वांटेड व हार्डकोर तो पकड़ने ही हैं। अगर किसी थाना क्षेत्र में दस से ज्यादा खूंखार अपराधी है या अधिक वांटेड है, तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। इस ऑपरेशन के तहत अपराधियों के ठिकानों पर रेड करने वाली टीम के प्रभारी आईजी, एसपी, एडीशनल एसपी व डीवाईएसपी होंगे। डीवाईएसपी से नीचे स्तर के अधिकारी इन टीमों के प्रभारी नहीं होंगे। टीमें हथियार बंद होकर ही रेड करेगी। एएसआई व उच्चाधिकारियों को अपनी सर्विस रिवॉल्वर भी साथ रखनी होगी। वहीं रेड टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को ढाल, जैकेट व हेलमेट भी अनिवार्य रूप से रखना होगा।

उल्लेखनीय है कि बीकानेर जिले सहित संभाग में भी अपराधों का ग्राफ बढ़ा है। लूट, डकैती, फायरिंग, हत्या, रंगदारी, तस्करी व गैंगवॉर जैसे गंभीर अपराधों में भारी वृद्धि हुई है। ऐसे में आईजी ओमप्रकाश ने क्राइम कंट्रोल की दृष्टि से लुटेरों, डकैतों, तस्करों व गैंगस्टरों को पिंजरे में डालकर संभाग में शांति कायम करने का मन बना लिया है। अब देखना यह है कि कौनसा थाना इस मुहीम को सफल बनाने में सबसे अधिक सफल होता है। इस ऑपरेशन की सफलता के अनुपात में ही संभाग में शांति कायम होगी।

Author