Trending Now




बीकानेर संभाग में नशे का जहर फैलाने वाले तस्कर आईजी बीकानेर रेंज ओमप्रकाश पासवान के चक्रव्यूह में फंस सकते हैं। आईजी ओमप्रकाश ने संभाग भर में मादक पदार्थों के खिलाफ चार दिवसीय ऑपरेशन चक्रव्यूह चलाया है। इस अभियान के तहत स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटरों सहित अस्पतालों आदि सार्वजनिक स्थलों के पास मादक पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ विशेष रूप से एक्शन प्लान किया गया है। आईजी ओमप्रकाश ने बताया कि इस अभियान के तहत प्रत्येक थाना स्तर पर एक्शन प्लान किया गया है। मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों व इनका किसी भी प्रकार से सहयोग करने वाले सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बीकानेर सिटी एरिया में मादक पदार्थों की तस्करी के मामलों में सदर व नयाशहर थाना क्षेत्र अग्रणी हैं। सदर थाना क्षेत्र की पीबीएम अस्पताल के आसपास बड़ी संख्या में मादक पदार्थ मिलने के ठिकाने हैं। पहले अंबेडकर सर्किल से पीबीएम रोड़ पर लगने वाले ठेले भी मादक पदार्थों के ठिकाने थे। अब यह ठेले पीबीएम के पीछे शिफ्ट हो गए। यहां से लेकर मेडिकल कॉलेज तक मादक पदार्थ मिलने के कई ठिकाने हैं। वहीं गंगानगर चौराहा व भुट्टों का बास नशीले पदार्थों का बड़ा ठिकाना है। नयाशहर थाना क्षेत्र में थाने में कई ठिकाने हैं जहां चरस, गांजा, एमडी, अफीम, स्मैक व नशीली गोलियां आदि आसानी से मिल जाते हैं। भाटों का बास, विश्नोई बास, करमीसर रोड़, सर्वोदय बस्ती, लालगढ़ रेलवे स्टेशन के पास, पूगल रोड़, कोठारी अस्पताल के पास चाय के ढाबे के पीछे, पंडित धर्म कांटे के पास व जस्सूसर गेट क्षेत्र में सभी प्रकार का नशा मिल जाता है। जस्सूसर गेट के एक ठिकाने पर को स्पेशल चाय की आड़ में गांजा व ज्वाइंट सिगरेट वर्षों से मिल रही है। इस ठिकाने की जानकारी अधिकतर शहर को हो, केवल नयाशहर थाना ही वंचित कैसे हैं, यह समझ से परे है।

इन ठिकानों के अलावा धरणीधर चौराहे, मोहता सराय, गंगाशहर नोखा रोड़ नये बस स्टैंड से जैन कॉलेज के बीच स्थित चाय की दुकानों, चांद मल जी बाग, जयनारायण व्यास कॉलोनी, जयपुर रोड़ आदि अनेक ठिकानों पर विभिन्न मादक पदार्थ मिल जाते हैं। बता दें कि आईजी ओमप्रकाश ने पुलिस को निष्पक्ष एक्शन के निर्देश दिए हैं। हालांकि बीकानेर में अभियान का पहला दिन अधिकतर ठंडा ही रहा।

Author