Trending Now




बीकानेर, नगर निगम क्षेत्र के वार्डो में सुचारु और प्रभावी सफाई व्यवस्था को लेकर वार्ड जमादारों की जिम्मेदारी तय की गई है। निगम प्रशासन ने एक आदेश जारी कर जमादारों को पाबंद किया है कि प्रत्येक वार्ड में सभी सफाई कर्मचारी दोनों पारी में निर्धारित समय पर उपिस्थत रहें व सुचारु सफाई कार्य हो।निगम उपायुक्त की ओर से जारी किए गए आदेश में बताया है कि अगर सफाई कार्य के दौरान कोई सफाई कर्मचारी निर्धारित वर्दी पहनकर सफाई कार्य नहीं करता है, है। तो वार्ड के संबंधित जमादार के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।सफाई कार्य के दौरान सफाई कर्मचारी निर्धारित वर्दी पहनकर ही सफाई कार्य करे, इसके लिए कर्मचारियों को पाबंद करने के आदेश जारी किए गए है। जाएगी।

वार्ड में नियुक्त सफाई कर्मचारियों के सफाई कार्य के दौरान उपिस्थति को गंभीरता से लिया गया। उपायुक्त की ओर से जारी आदेश में बताया है कि सफाई कार्यों के दौरान अगर कोई सफाई कर्मचारी बिना अवकाश स्वीकृत अवकाश करवाए अनुपिस्थत पाया जाता है, तो संबंधित जमादार के विरुद्ध काहकहै। अगर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

आबादी की तुलना में कम सफाई कर्मचारी होने के बाद भी एचओ, एसआई, जमादार और सफाई कर्मचारी जिम्मेदारी से कार्य कर रहे हैं। कर्मचारी नेता शिवलाल तेजी कब्ज, गैस ? पेट करे साफ के अनुसार पर रहना कर्मचारी इसके बाद भी बिना अवकाश स्वीकृत के कोई कर्मचारी किसी कारण से अनुपिस्थत रहता है, तो जमादार को दोषी ठहराना अनुचित है। सफाई कर्मचारी वर्दी में ही सफाई कार्य कर रहे हैं। बिना वर्दी के सफाई कर्मचारी के पाए जाने पर जमादार पर गाज गिराने को उचित नहीं ठहराया जा सकता है।

Author