Trending Now




बीकानेर,फलोदी देश में हो रहे पांच राज्यों के विधान सभा चुनावों को लेकर चुनावी नतीजों से पूर्व ही विश्व विख्यात फलोदी सट्टा बाजार के आकलन के अनुसार उत्तरप्रदेश में एक बार फिर से योगी सरकार बनने तथा पंजाब में कांग्रेस के हाथ से सत्ता जाने का बताया जा रहा है। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं इन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से होने जा रहे हैं । जिसमें यूपी में सात चरणों, मणिपुर में दो चरणों में चुनाव होंगे,इसके

अलावा पंजाब,गोवा और उत्तराखंड में एक एक चरण में चुनाव होंगे । चुनाव आयोग द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार इस बार देश के पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में 18.3 करोड़ मतदाता चुनाव में मतदान करेंगे। वैसे तो इन पांचों राज्यों के चुनाव पर सब की नजर है लेकिन मुख्य रूप से देखा जाए तो पूरे देश और विदेश की नजर उत्तरप्रदेश के चुनाव पर देखी जा सकती है तथा कुछ लोग कैप्टन अमरिंदर सिंह के कोंग्रेस छोड़ अपनी नई पार्टी बनाकर भाजपा के साथ चुनाव लड़ने के कारण पंजाब के चुनावों पर भी नजर दौड़ा रहे हैं।

यूपी व पंजाब में किसकी सरकार इन दोनों राज्यों के चुनाव परिणाम को लेकर अपने सटीक आंकलन के लिए प्रसिद्ध फलोदी सट्टा बाजार की माने तो उरतप्रदेश में फिर से आदित्यनाथ योगी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार तथा पंजाब में अरविंद केजरीवाल की आप पार्टी कांग्रेस से सत्ता छिनती नजर आ रही है। फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार 403 सीट के लिए हो रहे यूपी चुनाव में बीजेपी की सरकार के बनने के 20 पैसे वे भाव बताए जा रहे हैं यानी यदि आप एक रुपये का सौदा करें तो बीजेपी सरकार बनने पर आपको 20 पैसे मिलेंगे। बाजार के अनुसार बीजेपी को 233 से 236 सीट, सपा को 125 से 127 सीट मिलने का भाव बताया जा रहा है। बीएसपी व कोंग्रेस को तो सिर्फ संघर्ष करते ही बताया जा रहा है। इसी तरह 117 सीट वाले पंजाब के चुनाव में आप पार्टी को 57 से 59 सीट कांग्रेस को 34 से 36 सीट तथा अकालीदल को 17 से 19 सीट आना बताया जा रहा है। भाजपा ओर कैप्टन की पार्टी पंजाब के इस चुनाव में क्या रंग दिखाते है या पर नई सरकार बनने का बताया जा रहा है।

Author