Trending Now




बीकानेर,पांचू में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर विधायक निधि से दी गई एम्बुलेंस के लोकार्पण समारोह में बोलते हुए भाजपा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने कहा कि क्षेत्र में बारिश नहीं होने के कारण अकाल के हालात बन गए हैं और ऐसे विकट हालात में बिजली विभाग को पूरी मुस्तेदी से किसानों का साथ देना चाहिए, लेकिन मैं हैरान हूं कि इस क्षेत्र के हिस्से की बिजली अन्य हलकों में गलत तरीके से सप्लाई की जा रही है और विभागीय अधिकारियों की इस हठधर्मिता को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा । विधायक ने सैंकड़ो की संख्या में आए किसानों को भरोसा दिलाया कि किसानों के हकों पर डाका नहीं पड़ने देंगे । उन्होंने कहा कि जब से जनता ने आशीर्वाद दिया है, इस क्षेत्र की बड़ी से बड़ी मांग को पूरा करवाने का काम कर रहे हैं । हमारी नेकनीयती का ही परिणाम है कि पिछले दो-ढाई सालों में कोरोना की महामारी के बावजूद नोखा विधानसभा क्षेत्र के लिए सैकड़ों करोड़ की परियोजनाओं को मंजूरी दिलवा चुके हैं और विकास का यह क्रम आगे भी जारी रहेगा ।
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लिए बनाई गई नहरी पेयजल परियोजना पिछले 13 सालों से अटकी पड़ी थी, जिसे स्वीकृति दिलाई जा चुकी है और अगले 6 माह में कार्यारंभ हो जाएगा । शिक्षा, चिकित्सा, सड़क और पानी-बिजली के लिए इन दो वर्षों में जितना काम हुआ है, वह सचमुच ऐतिहासिक है । विधायक के संबोधन के दौरान उपस्थित किसानों ने बिजली आपूर्ति में सुधार की एक स्वर से मांग की तो उन्होंने अपने भाषण को बीच में ही रोककर बिजली विभाग के आला अधिकारियों को दूरभाष पर सचेत करते हुए कहा कि पांचू में किसानों के बीच में कार्यक्रम में हूँ तथा इसके पश्चात क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के साथ बीकानेर पहुंच रहा हूँ और निर्देश दिया कि संबंधित अधिकारियों के साथ बिजली आपूर्ति पर संवाद करेंगे ।

*24 घण्टे में बिजली की व्यवस्था सुधारे नही तो भेलू फीडर को हटा दिया जाएगा*

बीकानेर सर्किट हाउस में पांचू क्षेत्र के अनेकों जनप्रतिनिधियों के साथ विभागीय अधिकारियों के साथ वार्ता की । देर तक चली मैराथन बैठक में किसानों को विद्युत-ट्रिपिंग से हो रही समस्या से निजात दिलाने पर चर्चा हुई । बैठक में बीकानेर जिले के अधीक्षण अभियंता एल एस मान की मौजूदगी में विभिन्न पहलुओं पर हुई चर्चा में विधायक बिश्नोई ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि यह अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वे चौबीस घंटे के भीतर विद्युत ट्रिपिंग रोककर किसानों की समस्याओं का निराकरण करें, अन्यथा उसके पश्चात किसी भी समय भेलू फीडर की सप्लाई काट देंगे ।
बैठक में विधायक बिहारीलाल बिश्नोई के साथ पूर्व जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि भंवरलाल नैण, सरपंच जयपालसिंह , सरपंच कानसिंह , सरपंच प्रतिनिधि बस्तीराम , पूर्व सरपंच रघुवीर सिंह, पूर्व सरपंच बिरमाराम , सुखराम किशनासर , पूर्व मंडल अध्यक्ष हेतराम गोदारा, गुमानाराम गोदारा, बनवारी तर्ड, जगदीश देसलसर, श्रवण सियाग, हेतराम सियाग सहित उपस्थित रहे ।

पांचू कार्यक्रम में पांचू सरपंच प्रतिनिधि रामचंद्र सियाग, मंडल अध्यक्ष रामदयाल मेघवाल, मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश सुथार, पूर्व मंडल अध्यक्ष डूंगरराम सींवर, पंचायत समिति सदस्य डूंगरराम मेघवाल, भेरूसिंह, रामरतन पुनिया, मघाराम भादला, हेतराम बेनीवाल, सरपंच बजरंगसिंह नाथूसर, जगदीश सारण स्वरूपसर, श्रवणराम मेघवाल साइंसर, गोपीराम पुनिया जेगला, उपसरपंच जेठमल डागा, रमेश करनाणी सहित जनप्रतिनिधिगण व कार्यकर्तागण उपस्थित रहे ।

Author