Trending Now




बीकानेर यूथ सोशल ग्राम फाउंडेशन मासिक धर्म के दिनों में स्वच्छता कोई सुविधा नहीं बल्कि मूलभूत अधिकार है
इसी सोच के साथ यूथ सोशल ग्राम की टीम ने झुग्गी बस्ती की महिलाओं को सैनिटरी पैड्स उपलब्ध करवाए।
इस दौरान श्री प्रमोद कुमार (पैरा कमांडो भारतीय सेना) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे
कार्यक्रम की अध्यक्षता यूथ सोशल ग्राम राजस्थान की प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री कनिका वर्मा ने की।
विशिष्ट अतिथि एवं समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना राजकीय डूंगर महाविद्यालय डॉ सत्यनारायण जाटोलिया ने कार्यक्रम के दौरान बताया की बाहरी सफाई के साथ-साथ शरीर की सफाई भी आवश्यक है क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ आत्मा का वास होता है अतः मासिक धर्म के दौरान सेनेटरी पैड्स का उपयोग अति आवश्यक है।
कार्यक्रम आयोजक एवं बीकानेर जिला अध्यक्ष सुश्री प्रियंका भारद्वाज ने बताया कि यह कार्यक्रम आगामी 6 माह तक बीकानेर की झुग्गी बस्तियों में रहने वाली महिलाओं हेतु निशुल्क रहेगा इसके तहत प्रतिमाह 200 महिलाओं को निशुल्क पैड उपलब्ध करवाए जाएंगे ताकि वह मासिक धर्म के दिनों में होने वाली अस्वस्थता से बच सकें और उन्हें इस दौरान आसानी रहे।
उन्होने बताया की इस कार्यक्रम के स्पॉन्सर श्री अशोक कुमार जी (inspector Central GST and custom) एवं सिटी एक्सप्रेस ऑनलाइन न्यूज़ के संचालक श्री विजय कपूर ने कार्यक्रम के साथ जोड़ने पर खुशी जताई। एवं भविष्य में साथ का वादा दिया।
यूथ सोशल ग्राम फाउंडेशन के प्रदेश प्रभारी श्री ललित कुमार ने रोबिन हुड आर्मी बीकानेर का वितरण में सहायता हेतु धन्यवाद दिया।
वाई एस जी एफ राष्ट्रीय सचिव एवं भारतीय छात्र संसद सदस्य सौरभ सैनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़े और अपने विचार व्यक्त किए उन्होंने सभी अतिथियों एवं स्पॉन्सर्स का धन्यवाद दिया तथा मासिक धर्म के दौरान आने वाली समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए सैनिटरी पैड्स के फायदे गिनाए।

Author