Trending Now




बीकानेर में कोरोना जयनारायण व्यास कॉलोनी में दो नए पॉजिटिव केस मिले, हनुमानगढ़ में विवाह समारोह में हिस्सा लेकर लौटे थे पति पत्नी

कोरोना जांच के लिए पीबीएम अस्पताल के कोविड ओपीडी में हर रोज सौ से ज्यादा लोग RTPCR जांच करवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

बीकानेर में कोरोना की रिएंट्री हो गई है। जयनारायण व्यास कॉलोनी में पति-पत्नी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद से हेल्थ डिपार्टमेंट हरकत में आ गया है। ये दोनों पिछले दिनों हनुमानगढ़ में एक विवाह समारोह में हिस्सा लेने गए थे।
बीकानेर में कोरोना के नोडल ऑफिसर डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि सांगलपुरा के पास जयनारायण व्यास कॉलोनी में रहने वाले 32 वर्षीय युवक और 30 वर्षीय युवती को कोरोना पॉजिटिव मिला है। ये दोनों पति-पत्नी करीब बीस दिन पहले विवाह समारोह में हिस्सा लेने हनुमानगढ़ गए थे। इसके बाद से उनमें अब कोरोना के लक्षण मिले हैं, जांच करने पर दोनों पॉजिटिव पाये गए हैं। इसके अलावा अधिकांश सेंपल नेगेटिव मिले हैं।
पीबीएम अस्पताल के कोविड आउटडोर में लिए गए सभी 121 सेम्पल भी नेगेटिव रहे हैं, जबकि जसरासर में 21, पांचू में 31, नोखा में 81, श्रीडूंगरगढ़ में 24, मुक्ता प्रसाद नगर में तीन, देशनोक में दो, रेलवे स्टेशन पर 128 सेम्पल लिए गए। ये सभी सेम्पल नेगेटिव पाए गए हैं।
अब तीन एक्टिव केस
मुख्य सचिव निरंजन आर्य के बीकानेर आगमन के दिन हेल्थ डिपार्टमेंट ने बीकानेर को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया था लेकिन इसके बाद से पॉजिटिव की संख्या बढ़कर तीन तक पहुंच गई है। अर्से तक बीकानेर में चार से पांच पॉजिटिव केस एक्टिव रहे हैं जो अब तीन तक वापस आ गए हैं। हालांकि पीबीएम अस्पताल में अभी भी भर्ती रोगियों की संख्या शून्य है।

Author