Trending Now




बीकानेर,विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों का पारा धीरे धीरे बीकानेर के वातावरण  में घुलने लगा है जिसकी बानगी मजदूरों की बैठक में देखने को मिली।

सर्व कामगार सेवा संघ(लेबर ट्रेड यूनीयन) के पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के सैकडों निर्माण श्रमिकों ने 36 कॉम के महबूब नेता कॉमन मेन  भंवर पुरोहित को दिया खुला समर्थन।

निर्माण श्रमिकों की बैठक का आयोजन सामाजिक  समरसता जनसंपर्क अभियान के बैनर तले जैसलमेर रोड स्थित डेहरू माता मंदिर परिसर में हुआ। बैठक में पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों निर्माण श्रमिकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

बैठक की अध्यक्षता  कार्यक्रम संयोजक नारायण पारीक ने की। मंचासीन अतिथियों  में वरिष्ठ मजदूर नेता शंकर पुरोहित, वरिष्ठ पत्रकार वासुदेव व्यास,भाजप नेता मोतीलाल हर्ष, जुझारू मजदूर नेता धन्नादास, ताराचंद नायक,द्वारका सुथार आदि रहे।

बैठक को सम्बोधित करते हुए कॉमन मेन भंवर पुरोहित ने कहा कि हम सब को मिलके परिवार और वंशवाद की राजनीति को खत्म करना है, बीकानेर पश्चिम की राजनीति कई दशकों से धन्नाडय, रसूखदार और परिवारवाद से ग्रसित है इन बेड़ियों को तोड़कर हमें आगे बढना है तभी अंतिम छोर के व्यक्ति का भला होगा। बदलाव की बयार है, हमें जमीनी ताकत से हुंकार भरनी है तभी हम इस परिवारवाद की राजनीति से निजात पायेगे अन्यथा धन्नाडय नेता पांच सालों में पांच साल और ग्यारह महीने अपने व्यवसाय को तरहीज देते है और चुनावी  समय में एक माह के भीतर वोटो की फसल काटकर ले जाते है जिससे वो सिर्फ और सिर्फ खुद का और अपने परिवार का भला करते हुए नजर आते है,हमें इस मायाजाल से बाहर निकलकर गरीब गुरबों की राजनीति स्थापित करनी है।

इस मौके पर मंचासीन अतिथियों ने भी अपने विचार रखते हुए मजदूरों के हित की बात रखी।

बैठक में कैलाश सारस्वत, मजदूर नेता अनूप प्रजापत, जगदीश शर्मा, सीपी स्वामी,सुभाष पुरोहित,आशोक प्रजापत,रमेश जाजड़ा,मुकेश भादाणी,बल्लभ जोशी सहित श्रमिक यूनीयन के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन यूनीयन के प्रदेश महामंत्री आर. एस. हर्ष ने किया।

Author