Trending Now




बीकानेर, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हेरोईन की बड़ी बरामदगी,2 दिन में 7 किलो हेरोइन बरामद,भारत पाकिस्तान के सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में पुलिस और सीआईडी की टीम ने हेरोइन तस्करी का बड़ा खुलासा किया है ।पिछले 3 दिनों से लगातार टीम द्वारा की गई कार्यवाही में सीआईडी की टीम में 2 दिनों में 7 किलो हेरोइन तस्करी के मामले का पर्दाफाश किया है।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीआईडी जॉन श्रीगंगानगर दीक्षा कामरा ने बताया कि अनूपगढ़ थाना क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा भारत पाकिस्तान के मध्य मजनू पोस्ट से लेकर बिंजोर की विजेता पोस्ट के मध्य रात्रि को पाकिस्तान से जरिए ड्रोन के द्वारा हीरोइन की तस्करी की सप्लाई के संबंध में सूचना मिली थी ।

इस पर पुलिस थाना अनूपगढ़ में आरोपी गण रवि, राजेंद्र सिंह और गुरनाम सिंह जसवीर सिंह आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया गया था। इस प्रकरण में गिरफ्तार आरोपी गणों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने पहले भी हीरोइन की कई खेत मंगवाई थी । अनुसंधान के दौरान जानकारी मिली कि आरोपी गणों द्वारा मंगवाई गई हीरोइन अभी खेतों में पड़ी है।
इस पर आरोपी गणों को साथ ले जाकर खेतों की तलाशी ली गई । जिसमें 4 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई थी, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत काफी ज्यादा है।
गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से सीआईडी द्वारा इस इलाके में गंभीरता से जांच की जा रही है ,इसके जरिए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन से लगातार जानकारी और इनकी तस्करी के संबंध में जानकारी ली जा रही है। फिलहाल यह 4 किलो हेरोइन प्लास्टिक के लिफाफे में अलग-अलग की थैलियों में पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि हेरोइन तस्करी के इस मामले में एफ आई आर दर्ज की गई है जिसमें मुकदमा नंबर 235 धारा 188, 201 ,120 b-109 तथा आईपीसी की धारा 8 ऑब्लिक 21 28 29 और 30 एनडीपीएस में मामला दर्ज किया गया है ।अभी आरोपी गुणों से पूछताछ अनुसंधान जारी है

Author