Trending Now




बीकानेर समाज को आज हर क्षेत्र में आगे बढऩे की जरुरत है तो वहीं परिवारों में सफल जोड़े बनाने के लिये परिचय सम्मेलन बेहतर विकल्प है। यह बात पंचगौड़ विप्र महासभा   राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरली धर तिवाड़ी  ने  पंचगौड़ विप्र महासभा भीलवाड़ा के तत्वावधान में विनायक विद्यापीठ भुनास आयोजित विशाल समागम एवं युवक-युवति परिचय सम्मेलन समारोह को सम्बोधित करते हुए कही।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अध्यक्ष जिला स्थायी लोक अदालत न्यायधीश विष्णुदत्त  शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि ऐसे सम्मेलन समाज के लिए बहुत उपयोगी है, यहां युवक-युवतियों को अपने पसंदीदा जीवन साथी चुनने में आसानी रहती है।
इस मौके पर भीलवाड़ा अध्यक्ष कृष्ण गोपाल शर्मा ने उद्बोधन में कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा की कठिन परिश्रम से ही यह आयोजन संभव हुआ जो इनकी आशा से ऊपर है, ऐसे आयोजनों से ही समाज में मेलमिलाप बढ़ते है। क्योंकि अब समाज छोटे हो गये है और शादी विवाह भी इंटरनेट के द्वारा होने लगे है, किन्तु आज यहां जो संबंध बनेंगे निश्चित ही उन जोड़ों का जीवन प्रगाढ़ व उज्जवल होगा। मैं ऐसी कामना करता हूँ। साथ ही महासभा सचिव चम्पा लाल शर्मा ने  पंचगौड़ ब्राह्मण समाज के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जब हम गुलाम थे मध्य भारत में जग का ऐलान किया तो  ब्राह्मण समाज ने ही किया और उस प्रतिष्ठा को कायम रखने के लिए इन युवाओं को आगे आना होगा।
कार्यक्रम को भूनाश सरपंच मोहन लाल तिवाड़ी, रतन लाल शर्मा,धनराज तिवाडी,मनोज तिवाडी,ओम प्रकाश जोशी,राम स्वरूप शर्मा, भेरूलाल शर्मा सहाड़ा,शिव राज तिवारी,मीडिया प्रभारी गोरधन शर्मा ने भी संबोधित किया

Author