Trending Now




बीकानेर में गुरुवार सुबह हुई तेज बारिश और दोपहर बाद से चल रही रिमझिम के बीच एक मकान गिर गया। मकान मालिक उस वक्त अंदर था, जो करीब आधे घंटे बाद बाहर निकाला जा सका। गंभीर स्थिति में उसे पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

नत्थूसर गेट से मुरलीधर व्यास कॉलोनी की ओर जाने वाले मार्ग पर रामदेव पार्क के सामने ये हादसा हुआ है। यहां एक पुराना मकान बारिश के चलते ढह गया। ये मकान हर्ष परिवार का है, जिनके एक सदस्य विजय शंकर हर्ष उर्फ “माय डियर” ही अंदर ही थे, बाकी सब बाहर थे। मकान गिरने पर जोर से धमाका हुआ तो आसपास के लोग पहुंचे। तुरंत कोई अंदर नहीं जा सका। धीरे-धीरे आसपास के लोगों ने ही मकान मालिक को बाहर निकाला। उसके शरीर पर कई जगह चोटे आई हैं। पुलिस के सहयोग से उसे पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर पहुंचाया गया है। डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया, इस मौके पर जिला कलेक्टर पहुंचे ट्रॉमा सेंटर,जहां से शव को मोर्चरी में रखा , गया है। अब शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम किया जाएगा।

मकान काफी पुराना बताया जा रहा है, जो जर्जर होने के कारण बारिश सहन नहीं कर पाया। मकान की पट्टियां टूटकर गिर गई। वहीं कुछ दीवारे भी ढह गई। मकान मालिक को मलबे से बाहर निकालने के बाद जेसीबी मशीन से सारे मलबे को एक जगह एकत्र कर दिया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्र में हडकंप मच गया। भारी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। ऐसे में नयाशहर पुलिस को भीड़ को मकान से दूर करने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पुराने और जर्जर मकानों का सर्वे करने और उन्हें गिराने के सर्वे के नाम पर नगर निगम सिर्फ औपचारिकता कर रहा है। नगर निगम को पिछले दिनों जिला कलेक्टर ने भी सर्वे कर ऐसे मकानों को गिराने के निर्देश दिए थे लेकिन कोरी औपचारिकता हुई। तत्कालीन संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन ने भी इस संबंध में आदेश दिए थे।

Author