Trending Now




बीकानेर,सप्त शक्ति हॉर्स शो 2024 का आयोजन 61 कैवेलरी, सप्त शक्ति कमांड के तत्वावधान में 11 अगस्त से 19 अगस्त 2024 तक जयपुर मिलिट्री स्टेशन के कैवलरी पोलो ग्राउंड में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में फेडरेशन इक्वेस्ट्रियन इंटरनेशनल (FEI) और इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडियन के नियमों के तहत ड्रेसेज, शो जंपिंग और टेंट पेगिंग सहित कई प्रतियोगिताएं होंगी।

इस कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों और प्रतिष्ठित संस्थानों की टीमों सहित विभिन्न प्रकार की सिविल और सैन्य टीमों भी भाग लेगी, जो उभरते और अनुभवी दोनों तरह के घुड़सवारों को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। उल्लेखनीय भाग लेने वाली टीमों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), सीमा सुरक्षा बल (BSF), राजस्थान पुलिस बल, सागर घुड़सवारी स्कूल और मेयो कॉलेज, अजमेर शामिल हैं।

सप्त शक्ति हॉर्स शो 2024, भारतीय घुड़सवारी में एक ऐतिहासिक कार्यक्रम होने और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर खेल भावना को बढ़ावा देने का वादा करता है। यह आयोजन एक रोमांचक और प्रतिस्पर्धी माहौल का वादा करता है, जो घुड़सवारी की भावना को प्रदर्शित करता है और प्रतिभागियों और दर्शकों दोनों को आकर्षित करता है।

Author