Trending Now




बीकानेर,श्री बालचंद राठी मेमोरीयल चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा स्थानीय रोनक पैलेस में संचालित होमीयोपैथी चिकित्सालय में होमीयोपैथी दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें बीकानेर के वरिष्ठ होमीयोपैथी चिकित्सकों का सम्मान किया गया । कार्यक्रम को संभोधित करते हुए मुख्य ट्रस्टी जुगल राठी ने होमीयोपैथी को सर्वश्रेस्ठ बताते हुए चिकित्सकों के सेवाभाव को नमन करते हुए बताया कि इस चिकित्सालय से ना सिर्फ़ बीकानेर बल्कि बाहर के शहरों के लोग भी लाभान्वित हो रहे है । राठी ने इस मौक़े पर ट्रस्ट द्वारा संचालित सिलाई प्रशिच्छन केंद्र की भी जानकारी दी और बताया की काफ़ी संख्या में महिलायें केंद्र से सिलाई में पारंगत होके स्वरोज़गार प्राप्त कर रही है ।

कार्यक्रम में वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर चोरू लाल शर्मा, शांति लाल सेठिया,डॉ सुधीर मित्तल, निशा दुज़ारी,सोहन लाल राठी,पार्वती कछावा,प्रेमलता राठी,डॉ अमित कुमार व्यास एवं ट्रस्ट के डॉ वी पी सिंह सोनी का सम्मान शॉल एवं प्रतीक चिन्ह द्वारा किया गया ।
कार्यक्रम में ज़िला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी पी पच्चीसिया,मोहन सुराना,नरेंद्र गहलोत,बाबूलाल मोहता और इंद्र कुमार चांडक ने भी अपने विचार रखे, मोहन जी सुराणा ने होम्योपैथिक पद्वति को कारगर पद्वति बताया और कहा की रोग को जड़ से खत्म यही पद्वति करती है किंतु इतना इंतजार करने की प्रवृति आज के आमजन में है नही, वही पच्चीसिया जी ने इसके प्रभावों पर जानकारी दी और कहा की बिना साइड इफेक्ट के यह पद्वति कार्य करती है परिणाम किंतु दूरगामी है किंतु आते पूर्ण संतुष्ट करने वाले है , कार्यक्रम का संचालन किशन लोहिया ने किया ।
सत्यप्रकाश आचार्य, यशपाल गहलोत,मगन लाल चांडक,शिव तापडिया,अनंतवीर जैन,नरेश मित्तल,गोपिकिशन पेडिवाल,ब्रिज मोहन चांडक,सुरेश पेडिवाल,विनोद सेवग,नारायण बिहानि,सत्यनारायण राठी,ममता राठी सहित गणमान्यजनो ने कार्यक्रम में शिरकत की । अंत में श्री राठी ने भविष्य में भी इसके विस्तार की बात कही और कहा इसके पद्वति के प्रचार प्रसार में भी आमजन में विश्वास पैदा करने के लिए जनजागरण अभियान चलाना पड़े तो वो पीछे नहीं हटेंगे चूंकि न्यून लागत पर पक्का इलाज इसी पद्वति में है।

Author