Trending Now




बीकानेर: बीकानेर टेक्निकल युनिवर्सिटी के आगे आंदोलन कर रहे स्टूडेंट्स।बीकानेर टेक्निकल युनिवर्सिटी (BTU) में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे स्टूडेंट्स की मांगों पर पॉजिटिव कार्रवाई के बजाय इसी परिसर में चल रही दो इंजीनियरिंग कॉलेज आगामी आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। कॉलेज में टीचिंग एक्टिविटी पूरी तरह बंद रहेगी। इसका एक कारण गर्मी बताया गया है तो दूसरा स्टूडेंट्स का आंदोलन बताया गया है।

युनिवर्सिटी के वाइस चांसलर अंबरिश विद्यार्थी ने एक आदेश जारी कर आगामी आदेश तक युनिवर्सिटी केंपस में विशेषकर ECB और UCET में स्टूडेंट्स की सभी तरह की एक्टिविटी बंद रहेगी। दरअसल, वाइस चांसलर ने आंदोलन कर रहे स्टूडेंट्स के साथ काफी देर तक धरना स्थल पर बातचीत की थी लेकिन इसके बाद भी दोनों पक्षों में समझोता नहीं हुआ। ऐसे में स्टूडेंट्स को वापस घर भेजने के लिए आगामी आदेश तक सभी तरह की स्टूडेंट्स एक्टिविटी बंद कर दी गई है।

इससे पहले स्टूडेंट्स के साथ बातचीत में वाइस चांसलर ने कहा था कि वो उनकी अधिकांश मांगों से सहमत है लेकिन कुछ मांगों पर त्वरित निर्णय नहीं हो सकता। एग्जाम के रिजल्ट्स को लेकर उन्होंने अगस्त तक प्रोसेस पूरा करने का आश्वासन दिया। रिजल्ट नहीं मिलने पर भी जॉब के लिए जरूरी कागजात देने का आश्वासन दिया। इसके बाद भी स्टूडेंट्स मानने के लिए तैयार नहीं थे।

*कर्मचारी है वीसी से नाराज*

उधर, युनिवर्सिटी के कर्मचारी भी वाइस चांसलर से नाराज है। दरअसल, पिछले छह महीने से युनिवर्सिटी व कॉलेज के स्टॉफ को सैलेरी नहीं मिल पाई है। ऐसे में इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टॉफ ने भी आंदोलन की चेतावनी दी हुई है।

Author