Trending Now




बीकानेर,जोधपुर,संविदा कार्मिकों के राजस्थान संविदा नियम 2022 के आदेशों की होली जलाई
जोधपुर राजस्थान एनआरएचएम प्रबंधकीय संविदा कर्मचारी संघ की ओर से आज सेवा नियम 2022 में संशोधित करते हुए एनएचएम कार्मिकों की नियमित करने के संबंध में सरकार द्वारा जारी किए गए संविदा कार्मिकों के राजस्थान संविदा नियम 2022 के आदेशों की होली जलाई गई ।

एनआरएचएम प्रबंधकीय संविदा कर्मचारी संघ के महावीर सिंह ने बताया कि चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग जयपुर के पत्रांक 2508 के अनुसार एनएचएम के संविदा कार्मिकों को राजस्थान संविदा नियम 2022 के अंतर्गत नवीन पदनाम मानदेय पर लिए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई । लेकिन इस नियम के अंतर्गत जो नियम और मानदेय का निर्धारण किया गया । उसमें समस्त संविदा कार्मिकों को मानदेय वैसे व अनुभव ने बहुत नुकसान हुआ है । कांग्रेस की चुनावी घोषणा पत्र में हमें नियमित करने को कहा गया था ।

लेकिन उक्त राजस्थान संविदा नियम 2022 के तहत हमें किसी भी नियमों में नियमित नहीं किया गया । इसलिए हमारी मांग है कि एनएचएम कार्मिकों को सेवा अनुभव का लाभ देते हुए चिकित्सा विभाग में स्थाई पदों पर नियुक्त देकर ग्रेड पे का लाभ देवे । साथ ही स्थाई कार्मिकों की भांति अन्य सुविधा भी प्रदान करें । वही राजस्थान एनआरएचएम प्रबंधकीय संविदा कर्मचारी संघ ने जिला कलेक्टर कार्यालय में जाकर जिला कलेक्टर शहर विधायक मनीषा पवार को भी ज्ञापन सौंपा उक्त सेवा नियमों में पुन: विचार करने की मांग की है

Author