Trending Now




बीकानेर,राजधानी जयपुर में बीते महीने एक पोश इलाके में बने क्लब के बाहर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर पुलिस के तंत्र को एक बार फिर चुनौती दी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े बदमाशों ने क्लब के बाहर एक के बाद एक 19 राउण्ड फायर किए जिसका बाद में जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोईगैंग के ऋतिक बॉक्सर और अनमोल बिश्नोई ने ली.

घटना के बाद फेसबुक पर पोस्ट कर लिखा कि ‘सबका नंबर आएगा’. वहीं जयपुर में एक क्लब कारोबारी से गैंगस्टर रोहित गोदारा ने बीते दिनों 2 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी. राजस्थान में बीते कुछ दिनों से गैंगस्टर या यूं कहें लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों ने राजस्थान पुलिस की नाक में दम कर रखा है. वहीं हाल में एनआईए ने इन बदमाशों के 23 जगहों पर छापे मारे थे. इसी कड़ी में अब गैंगस्टर रोहित गोदारा और रितिक बॉक्सर पर एक-एक लाख के इनाम की घोषणा की है. पुलिस का कहना है कि दोनों अपराधियों को पकड़वाने वाले को एक-एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा.

बता दें कि शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में गोलीबारी, रंगदारी मांगना, धमकाना, हथियारों की तस्करी और दहशत फैलाने जैसी वारदातों को यह गैंग अंजाम देती है. हालांकि राजस्थान पुलिस इन दिनों गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. आइए जानते हैं एक लाख के इन दोनों इनामी बदमाशों की पूरी कुंडली, कैसे इन्होंने अपराध की दुनिया में कदम रखा और अब तक किन वारदातों में यह शामिल रहे हैं

20 साल का रितिक बना खौफ का नया पर्याय

जयपुर में क्लब के बाहर हुई गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने वाला रितिक ठकुरानी उर्फ रितिक बॉक्सर लगाकार चर्चा में बना हुआ है. महज 20 साल की उम्र में लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा रितिक जयपुर के मालवीय नगर इलाके का रहने वाला है और जवाहर सर्किल पुलिस स्टेशन का पुराना हिस्ट्रीशीटर है. वहीं रितिक के खिलाफ 8 केस दर्ज हैं जिनमें तीन जयपुर, दो-दो श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में और एक हरियाणा के गोहना में है.

बताया जाता है कि रितिक बॉक्सर बहुत ही कम समय में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अंदर तक चला गया और आज गैंग के अहम सदस्यों में उसकी गिनती होती है. वहीं रितिक के खिलाफ हत्या की कोशिश, आपराधिक साजिश, वसूली और आर्म्स एक्ट के कई मामले चल रहे हैं.

2010 से अपराध की दुनिया में सक्रिय रोहित

रोहित गोदारा जो राजस्थान के उत्तर-पश्चिम में इतनी तेजी से पैर पसार रहा है की पुलिस के लिए उसको रोकना एक बड़ा चैलेंज बन गया है. दरअसल बीकानेर के कालू थाना क्षेत्र का हार्डकोर क्रिमिनल हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा 2010 से लगातार अपराध की दुनिया में सक्रिय है और वर्तमान में वह लॉरेंस के खास गुर्गों में शामिल है और विदेश में बैठकर वारदात को ऑपरेट करता है.

पिछले साल सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या की जिम्मेदारी रोहित गोदारा ने फेसबुक पर पोस्ट पर ली थी. उस दौरान रोहित गोदारा ने कहा था कि आनंदपाल सिंह और बलवीर बानूड़ा की मौत का बदला लिया गया है और बाकी दुश्मनों से भी जल्द ही मुलाकात होगी. इससे पहले गोदारा का नाम सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी सामने आया था.

बीकानेर का हार्डकोर क्रिमिनल है गोदारा

रोहित गोदारा बीकानेर में लूणकरणसर इलाके के कपूरीसर गांव का रहने वाला है. जानकारी के मुताबिक रोहित बीकानेर के कालू थाने का हार्डकोर क्रिमिनल है जिसने महज 19 साल की उम्र में ही अपराध की दुनिया में एंट्री कर ली थी. वहीं रोहित अब तक करीब 15 बार जेल जा चुका है.

रोहित गोदारा के खिलाफ 2010 में पहला मुकदमा हत्या का दर्ज हुआ था जिसके बाद रोहित गोदारा का विवाद पत्नी से भी हो गया था. वहीं रोहित गोदारा के बारे में बताया जाता है कि वह खुद की गैंग भी चलाता है जहां वह मोनू गैंग और गुठली गैंग को भी ऑपरेट करता है. इसके अलावा वह इन दिनों गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करता है और उसके खास लोगों में शामिल है.

Author