Trending Now




बीकानेर.आदतन अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिला पुलिस ने दो और सक्रिय बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली है।। इन बदमाशों पर विभिन्न थानों में मारपीट, जानलेवा हमला, लूटपाट कराने के मामले दर्ज हैं। यह शहर के सक्रिय बदमाश हैं। हिस्ट्री खुलने वाले दोनों बदमाश नयाशहर थाने के हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) हरीशंकर के नेतृत्व में एसएचओ वेदपाल शिवरान ने बदमाशों की डोजियर तैयार की थी।

दोनों सक्रिय बदमाश

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि सर्वोदय बस्ती निवासी सुखदेव धवल एवं जम्भेश्वर नगर निवासी कमल बिश्नोई की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। ये, मारपीट, धमकाने, फायरिंग व जानलेवा हमले की वारदात में शामिल रहे हैं। आदतन अपराधी सुखदेव के खिलाफ विभिन्न थानों में आठ संगीन अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। इसका विभिन्न गैंग से संपर्क है। आदतन अपराधी कमल के खिलाफ विभिन्न थानों में 12 मामले दर्ज हैं। यह रोहित गोदारा व 007 गैंग से जुड़ा हुआ है।

जिले में हो जाएंगे 454 हिस्ट्रीशीटर
जिलेभर के थानों में 452 हिस्ट्रीशीटर थे। अब दो और बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खुलने से इनकी संख्या 454 हो गई है। वर्ष 2022 में 46 नए बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई थी। 300 सक्रिय बदमाशों की डोजियर संधारित कराई गई थी। इस साल अब तक आठ और बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है। जिले में पिछले साल 1800 आदतन अपराधियों की सूची तैयार की गई, जो किसी ने किसी तरह के अपराध में शामिल रहे, जिनमें से 300 की डोजयर तैयार कराई। जिनकी डोजियर तैयार कराई गई, उनमें से आठ की अब हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी हैं।

Author