Trending Now




बीकानेर,तेलंगाना के श्रीआमपुर, मंचेरियल में दिनांक 16 से 20 फरवरी, 2023 के दौरान आयोजित हुई 41वीं सब-जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में राजस्थान की बालिका टीम ने शानदार व ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता। बीकानेर जिला बॉल बैडमिंटन संघ की सचिव श्रीमती पीयूष तिवाड़ी ने अवगत कराया कि इस प्रतियोगिता के इतिहास में पहली बार राजस्थान बालिका टीम ने पदक जीता है। राजस्थान बालिका टीम ने अपने सभी लीग मैच जीते और क्वार्टर फाईनल में मेजबान तेलंगाना को हराया। सेमीफाइनल में राजस्थान की टीम तमिलनाडू से पराजीत हो गयी और उसे कांस्य पदक पर संतोष करना पड़ा। उक्त कांस्य पदक विजेता राजस्थान की टीम में बीकानेर की 04 खिलाडी़ – सलोनी, सानिया राव, अनामिका पंवार व खुशी कंवर भी शामिल थी। राजस्थान की कप्तान सलोनी को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया एवं राजस्थान बालक टीम के खिलाड़ी अभिषेक को उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। राजस्थान टीम की उक्त पदक विजेता टीम की मैनेजर बीकानेर की श्रीमती मनोज कंवर थी।

पदक विजेता टीम का जयपुर पहुंचने पर राजस्थान बॉल बैडमिंटन द्वारा स्वागत किया गया। राजस्थान बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष श्री राजपाल शर्मा, सचिव श्री शौकत अली मंसूरी एवम् कोषाध्यक्ष श्री लक्ष्मीकांत शर्मा एवम् संघ के अन्य पदाधिकारियों ने राजस्थान बालिका टीम के इस प्रदर्शन पर बधाई देते हुए प्रसन्नता व्यक्त की।

उक्त टीम में सम्मिलित बीकानेर की खिलाड़ियों का बीकानेर पहुंचने पर बीकानेर जिला बॉल बैडमिंटन संघ एवम् खिलाड़ियों के परिजनों द्वारा भी स्वागत किया गया।

इस अवसर पर जिला संघ व प्रशिक्षक राकेश कुमार स्वामी ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए प्रसन्नता व्यक्त की।

Author