Trending Now




बीकानेर, राजस्थान भूदान यज्ञ बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा पेश किया गया बजट ऐतिहासिक है और आमजन की अपेक्षाओं पर खरा उतरा है।
उन्होंने कहा कि बजट में आमजन के कल्याण से जुड़े अनेक कार्यक्रम और योजनाओं की घोषणा की गई है। बिजली के बिलों में राहत दी गई है। कोलायत में बालिका महाविद्यालय खोलने की घोषणा की गई है। इसी प्रकार प्रदेश में दो हजार नए इंग्लिश माध्यम स्कूल खोले जाएंगे, जिनमें दस हजार नए शिक्षकों की नियुक्ति होगी। रीट के पद बढ़ाए गए हैं। महिलाओं को स्मार्ट फोन देने की घोषणा की गई है।पूरे प्रदेश में डायलिसिस की सुविधा निशुल्क किया जाना मरीजों के लिए बड़ी राहत है। खाजूवाला में सरकारी अस्पताल के क्रमोनयन तथा प्रदेश में एक हजार नए उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा की गई है। जोधपुर में एक नया डेंटल कॉलेज, राज्य में 18 जिलों में नर्सिंग कॉलेज खोलने के अलावा दिव्यांगों को स्कूटी प्रदान करने
जैसी घोषणाएं की गई हैं। कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम की घोषणा करते हुए बड़ी सौगात दी गई है। उन्होंने कहा कि यह बजट गांव, गरीब मजदूर, युवा,महिला और प्रदेश वासियों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा। किसानों को बजट में अनेक सौगातें दी गई हैं।

Author