Trending Now




बीकानेर, आज हिन्दु जागरण मंच की ओर से हिन्दु जागरण मंच के प्रान्त सदस्य जेठानन्द व्यास के नेतृत्व में स्थानीय पुरानी जेल खरनाडा से जिला कलेक्टर कार्यालय तक सैकडों कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में विधर्मी ताकतों द्वारा लगातार सनातन धर्म का अपमान के विरोध में आक्रोश रैली निकाली। इस रैली में व्यास के नेतृत्व में सनातन धर्म का अपमान, नही सहेगा हिन्दुस्तान, जयश्रीराम आदि के नारों से सारा गगन गुन्जायमान हो गया। आक्रोश रैली पुरानी जेल खरनाडा से रवाना होकर कोटगेट होते हुए बीकानेर के मुख्य मार्गो से होते हुए जिला कलेक्टर कार्यालय पंहुुची। जंहा पर इस रैली को जेठानन्द व्यास के अलावा, महेश व्यास, पार्षद सुधा आचार्य, बीजेपी के कौशल शर्मा आदि ने सम्बोधन दिया।

इसके बाद सभी ने मिलकर सनातन धर्म के प्रति अपमानकारी कथन बोलने वाले उदयनिधि स्टालिन, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे और स्वामी प्रसाद मौर्य के पुतले जलाये गये इसके बाद हिन्दु जागरण मंच के एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिला कलेक्टर बीकानेर को महामहिम राष्ट्रपति के नाम से ज्ञापन दिया।
इस ज्ञापन में कहा गया कि

उपरोक्त विषयानुसार निवेदन है कि पिछले कुछ दिनों से समाचार पत्रों एंव विभिन्न टी वी चैनलों पर कुछ विधर्मी ताकतों द्वारा सनातन धर्म के लिए शत्रुता, घ्रणा, वैमनस्य पैदा करने वाले कथन लगातार किये जा रहे है। तमिलनाडू के मुख्यमंत्री के सुपुत्र उदयनिधि स्टालिन ने 2 सितम्बर को चेन्नई में सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारीयों से की थी। साथ ही उन्होने सनातन धर्म को खत्म करने का आवाहन भी किया था। जो कि समाज को शर्मिन्दा करने के लिए पर्याप्त है और समस्त घटनाक्रम एक बडे षडयन्त्र की ओर ईशारा करता है।
मान्यवर जी, संविधान ने सभी धर्म को समानता देता है सबको अपना अपना धर्म मानने का अधिकार दिया है। वंही सनातन धर्म वह धर्म है जो सर्व जन हिताय और विश्व का कल्याण हो की बात करता है। सनातन धर्म के लिए जिस प्रकार की भाषा का उल्लेख किया गया कि वह वक्ता की मानसिक दिवालीयेपन को दिखाता है।
श्रीमान जी, इसी क्रम में पिछले कुछ समय से विधर्मी ताकतों द्वारा लगातार सनातन धर्म के लिए अपमानजनक, शत्रुता, घ्रणा, वैमनस्य पैदा करने वाले कथन बोले जा रहे है। इसके बाद कुछ लोगों द्वारा झूठी अफवाह फैलाई जाकर मिथ्या एंव अपमानजनक, शत्रुता, घ्रणा, वैमनस्य पैदा करने वाले कथन को जायज ठहराने की कोशिश की जाती है जो कि सस्ती लोकप्रियता पाने का साधन बन गया है। जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।
श्रीमान जी यह सर्वविदित है कि विधर्मी ताकतों द्वारा बोले गये अपमानकारी कथन कोई नई घटना नही है लेकिन इस बार जिस प्रकार घटना कारित की गई वह अराजकतत्वों के कुचक्र को उजागर करती है हिन्दु जागरण मंच इसका घोर विरोध करता है।
हिन्दु जागरण मंच आप श्रीमान जी से मांग करता है कि आप स्वंय प्रकरण में हस्तक्षेप कर सभी राजनैतिक दलों पर इस तथ्य के लिए दबाव देवें कि सनातन प्रेमीयों की समग्र धार्मिक भावनाओं का आदर किया जाना सुनिश्चित की जाये, जिन भी व्यक्तियों के द्वारा सनातन धर्म के प्रति अपमानजनक, शत्रुता, घ्रणा, वैमनस्य पैदा करने वाले कथन कहे गये उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर दण्डित फरमाने का आदेश प्रदान करें। जिससे आगामी ऐसी घटनाओं की पुनरावृती को रोका जा सके।
आज की इस आक्रोश रैली की विशेषता यह थी कि हिन्दु जागरण मंच को जंहा संत श्री ओमनाथ योगी का सानिध्य प्राप्त हुआ वंही मातृशक्ति और समाज के लोगों ने बढचढ कर भाग लिया। आज के कार्यक्रम हिन्दु जागरण मंच के मुकेश भादाणी, अंकित भारद्वाज, कैलाश भार्गव, रूपेश आहुजा, अनिल पुरोहित, सुनिल कश्यप, विकाश छंगाणी, महेन्द्र व्यास, प्रदीप सिंह रूपावत, दीपक मोदी श्रवण पंचारीया, किशोर बांठिया बल्लभ जोशी रमेश स्वामी, राजेन्द्र किराडू, आयुष व्यास, थानमल पण्डित, हिमालय मेहरा, गुमान मेहरा, अजय सांखला एडवोकेट महेन्द्र पडिहार एडवोकेट जगदीश शर्मा मोनू मोदी, विनोद चतुर्वेदी जयवीर शर्मा सहित कार्यकर्ताओं के अलावा पवन ओढ गौरीशकंर ओढ, रमण ओढ एडवोकेट त्रिलोक नारायण, अनिल कुमार आचार्य उर्फ अनाकटी आमजन ने भाग लिया।

Author