Trending Now




बीकानेर, उच्च शिक्षा मंत्री भवरसिंह भाटी ने गुरुवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खाखुसर में 17.38 लाख लागत से बने दो कक्षा कक्षों का लोकार्पण किया।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा की कोलायत विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा की बच्चे देश का भविष्य है और शिक्षा से ही देश का भविष्य बनेगा। श्री भाटी ने कहा की पिछले सतर सालो मे कोलायत में एक भी सरकारी कॉलेज नही था। राज्य सरकार द्वारा शिक्षा के लिए कोलायत विधानसभा क्षेत्र में 4 नए कॉलेज खोले गए है। राजकीय कॉलेज में कला,वाणिज्य,विज्ञान के संकाय प्रारंभ किए गए है। इतना ही नहीं पूरे राजस्थान में 123 नए कॉलेज खोले गए है। लोकार्पण के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से अपने बच्चो को शिक्षा दिलाने का आवाह्न किया जिससे वे उच्च पदों पर आसीन होकर अपने गांव,कस्बे, जिले का नाम रोशन कर सके।
जिला परिषद सदस्य मदनलाल मेघवाल ने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री के अथक प्रयासों से कोलायत में शिक्षा,चिकित्सा,सड़क,पेयजल की सुविधाओ का विस्तार हुआ है। श्री भाटी के नेतृत्व में कोलायत नए आयाम स्थापित कर रहा है। स्कूल अध्यापक पन्नालाल ने प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अध्यापक किशोरसिंह राजपुरोहित ने किया।
*सामुदायिक भवनो का किया लोकार्पण*
उच्च शिक्षा मंत्री ने कोलायत के खाखुसर में जयमां भादरियाराय मंदिर के पास सुथार मोहल्ला में 3.18 लागत से बने दो सामुदायिक भवनों का लोकार्पण किया।
*भाणेका गांव में कक्षा कक्षों का किया लोकार्पण*
उच्च शिक्षा मंत्री ने गुरुवार को भाणेका गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 26.06 लागत से बने तीन कक्षा कक्षों का लोकार्पण किया। लोकार्पण से पूर्व श्री भाटी द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया गया।
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि
उपखण्ड मुख्यालय, तहसील मुख्यालय पर काॅलेज खोलने का का राज्यसरकार ने सराहनीय निर्णय लिया है। वही हंदा में भी राजकीय काॅलेज शुरू किया है। कोलायत काॅलेज में हिस्ट्री व राजनीति विज्ञान विषय में पी..जी की कक्षाए शुरू की गई है। राज्य सरकार द्वारा आगामी दो बजट में जिन जगहों पर काॅलेज नहीं है,वहां भी कॉलेज खोले जायेंगे। उन्होंने कहा कि जिन कॉलेज में विज्ञान संकाय है, वहा छात्र विज्ञान विषय में दिलचस्पी ले ताकि इन काॅलेज में विज्ञान विषय सुचारू रह सके। उन्होंने स्थानीय सरपंच को खेल मैदान के लिए प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश भी दिए ताकि प्रशासन गांव के संग अभियान के शिविर में खेल मैदान के लिए जमीन आवंटन की जा सके।इस दौरान संस्था प्रधान शक्तिलाल जोशी उपस्थित रहे।
*ये रहे उपस्थित*
कार्यक्रम में सरपंच नत्थूराम सुथार,झवरलाल सेठिया,मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मूलसिंह,प्राचार्य जगमोहन धवल, समसा के सहायक परियोजना समन्वयक कैलाश
बडगुजर,जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता नफीस खान,सहायक अभियंता धर्मेंद्र कुमावत उपस्थित रहे।

Author