Trending Now




बीकानेर, उच्च शिक्षामंत्री भंवर सिंह भाटी ने पंचायत समिति बज्जू की ग्राम पंचायत गज्जेवाला में गुरूवार को समग्र शिक्षा की ओर से पीएबी योजना के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में नव निर्मित 7 हॉल मय बरामंदो, दो शौचालय एवं एक प्याऊ का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने विधायक निधि कोष से 3 लाख रूपये विद्यालय में फर्नीचर और 75 हजार रूपये विज्ञान प्रयोगशाला के लिए दिए जाने की घोषणा की । उन्होंने कहा कि विद्यालयों के विकास के लिए जन प्रतिनिधियों के साथ-साथ भामाशाहों का भी सहयोग लिया जायेगा। सरकारी सहायता के अलावा विकास कार्यों में जन सहयोग भी महत्वपूर्ण है। इसलिए अपने गांव व कस्बों में सार्वजनिक हित के विकास कार्यों में आगे बढ़कर हमें सहयोग करना चाहिए।
भाटी ने कोलायत विधानसभा क्षेत्र में प्रारंभिक व माध्यमिक शिक्षा के साथ-साथ उच्च शिक्षा के क्षेत्र में हुए विकास की जानकारी दी और कहा कि अब ग्रामीण विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए और बच्चों को अंग्रेजी शिक्षा प्राप्त करने के लिए शहरों में नहीं जाना पडे़गा। प्रत्येक ब्लॉक व जिला मुख्यालय पर महात्मा गांधी (अंग्रेजी माध्यम) विद्यालय खोले गए है। बीकानेर ब्लॉक में यह विद्यालय बरसिंहसर में शुरू हुआ है। उन्होंने ग्रामीणों का आव्हान किया अपने बालक-बालिका को विद्यालयों में प्रवेश दिलाए। हमारे बच्चे पढ़ेगे नहीं तो आगे कैसे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा विकास की शुरूआत शिक्षा से ही शुरू होती है।
इस अवसर पर विकास अधिकारी दिनेश सिंह भाटी, अतिरिक्त विकास अधिकारी अमर सिंह बीका, सरपंच गोकलराम, पंचायत समिति सदस्य पतराम, पूर्व सरपंच कोजराम, ठेकेदार प्रताप, पंचायत समिति सदस्य ओम प्रकाश, श्रवण गोदारा, पूर्व सरपंच भाकर राम, भगवाना राम, हरिराम आदि उपस्थित थे।
—-

Author