Trending Now




श्रीकोलायत के सियाणा भाटियान गांव में गुरुवार को एक झौपड़े में आग लगने से गरीब पशुपालक को भारी नुकसान हो गया है। गांव के ईश्वर सिंह के झौपड़े में उस वक्त आग लग गई, जब वो खुद बाहर गया हुआ था। आग लगने से झौपड़े में रखा अनाज जल गया, वहीं दो दिन पहले बकरियां बेचने पर मिली चालीस हजार रुपए नगद भी जलकर राख हो गए। पुलिस और सरपंच ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में सहयोग किया।

दरअसल, पिछले कुछ महीनों की मेहनत के बाद ईश्वर सिंह के खेत में मोठ और मूंग हुई थी। इसी फसल को झौपड़े में रखा हुआ था। साथ ही बकरी बेचने से मिले चालीस हजार रुपए के नोट भी रखे हुए थे। गुरुवार दोपहर अचानक झौपड़े में आग लग गई। आग का पता चलने पर आसपास के लोगों ने बुझाने का प्रयास भी किया लेकिन सफलता नहीं मिली। आसपास की पानी की कुंडियों से लाकर बाल्टियों से पानी डाला गया लेकिन आज विकराल रूप ले चुकी थी। ईश्वर सिंह ने पुलिस को इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है।

ग्राम पंचायत के सरपंच मनोहर सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रशासन को भी सूचना दी है। मौके पर हुए नुकसान की पटवारी ने रिपोर्ट तैयार की है। नुकसान की भरपाई के लिए जिला प्रशासन से आग्रह किया गया है। दरअसल, पूरे साल की मेहनत ही जलकर राख हो गई है।

Author