Trending Now




बीकानेर,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खारड़ा में मंगलवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इसमें सेवानिवृत्त शिक्षक समुंद्रसिंह भाटी की विदाई गई। समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य असलम बेग ने कहा कि शिक्षक को राष्ट्र निर्माता की उपाधि दी गई है। हम भाटी जी से आग्रह करेंगे कि वे सेवानिवृत्ति के बाद भी छात्र-छात्राओं को शिक्षा दान करते रहेंगे।

इस विद्यालय में भवन की कमी है। इस समस्या को जिला जनसुनवाई में रखकर समस्या दूर कराने का प्रयास करेंगे। इस उच्च माध्यमिक विद्यालय के पूर्व प्रधानाध्यापिका रविन्द्र कोर ने कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं। वे हमेशा समाज के लोगों को एक नई दिशा प्रदान करते हैं। जिससे समाज सशक्त और मजबूत होता है।
पंचायत समिति सदस्य रवि सारस्वत ने कहा कि सेवानिवृत्ति के बाद समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। विद्यालय के शिक्षक ओम प्रकाश सारस्वत ने कहा कि शिक्षक समाज सुधारक होते हैं। सेवानिवृत्त शिक्षक समुंद्र सिंह भाटी ने विद्यालय परिवार व स्थानीय ग्रामीणों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि विद्यालय के शिक्षक, छात्र-छात्राओं व ग्रामीणों ने जो सम्मान दिया वह कभी भुलाया नहीं जा सकता है। मौके पर अतिथियों व विभिन्न शिक्षकों ने भाटी को शाल ,साफा,माला, समृति चिन्ह आदि भेंटकर सम्मानित किया।
समारोह में पंचायत समिति सदस्य रवि सारस्वत,वार्ड पंच रामस्वरूप सारस्वत, मघराम सारण ,छोटूराम नाई ने मेमोन्टो भेंट कर सम्मानित किया

Author