Trending Now




बीकानेर,रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी के राजस्थान के बीकानेर में फर्जी तरीके से जमीन खरीदने के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट में समयाभाव के कारण सुनवाई पूरी नहीं हो पाई। अब इस मामले में अगली सुनवाई 19 दिसंबर को होगी।जस्टिस पुष्पेंद्र सिंह भाटी की अदालत में मैसर्स स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी एलएलपी व महेश नागर की याचिकाओं पर सुनवाई हुई। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से एडिशीनल साॅलिसिटर जनरल आरडी रस्तौगी मौजूद रहे।

बीकानेर जिले के कोलायत में जमीन से जुड़ा मामला

बता दें, राबर्ट वाड्रा की कंपनी ने बीकानेर जिले के कोलायत क्षेत्र में साल 2012 में सस्ती दरों पर करीब 270 बीघा जमीन 79 लाख रुपये में खरीद कर ली। जबकि ये जमीन भारतीय सेना के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के लिए आवंटित थी। फर्जी तरीके से जमीन बेचने का मामला उजागर होने से पहले ही वाड्रा की कंपनी स्काई लाईट ने इस जमीन को 5 करोड़ रुपये में बेच दिया। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इस मामले की ईडी ने जांच शुरू की थी। ईडी की पूछताछ से बचने के लिए वाड्रा लंबे समय से प्रयास करते रहे थे, लेकिन राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश पर ईडी के सामने पेश हो चुके हैं।यात्रा में शामिल हुए थे वाड्रा

उल्लेखनीय है राबर्ट वाड़्रा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद है। राबर्ट वाड़्रा इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल हुए। जमीन से जुड़े मामले की सुनवाई होने पर एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो सकता है।

Author