Trending Now




जोधपुर,..भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने कमिश्नरेट के जिला पूर्व में बनाड़ थाना इलाके की डिगाड़ी चौकी में तैनात हैड कांस्टेबल नेमाराम को बुधवार को दस हजार की रिश्वत लिए जाने के आरोप में गिरफ्तार किया। ब्यूरो ने उसे पकड़ने के लिए टीम पीड़ित के साथ एसआई परीक्षा स्थल पर तैनात की। टीम के सदस्य ऐसे घूम रहे थे कि छात्र ही हो, हैड कांस्टेबल उन्हें पहचान नहीं पाया और पीड़ित से रिश्वत लेते पकड़ा गया। बता दें कि कार्रवाई के समय हैड कांस्टेबल एसआई परीक्षा की ड्यूटी में तैनात था और कार्रवाई के दौरान वर्दी में था।

रिश्वत में ली गई 10 हजार रुपए की राशि जब्त की गई। हैड कांस्टेबल ने चोरी के मामले में एफआर लगाने के एवज में रिश्वत मांगी थी। पीड़ित की तरफ से इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में दी गई। 13 िसतंबर को शिकायत का सत्यापन होने के बाद बुधवार को ट्रैप की कार्रवाई की गई। ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपालसिंह लखावत ने बताया कि बीजेएस निवासी विजय सिंह के उचियारड़ा के खसरा नंबर 17 में कुछ लोग द्वार अतिक्रमण कर रहे थे, जिससे घर का रास्ता बंद हो गया। इसकी शिकायत बनाड़ थाने में दर्ज करवाई गई।

जांच हैड कांस्टेबल नेमाराम ने की। ऐसे में उसने सरपंच पति हरिराम व वार्ड पंच गजेंद्र सिंह से मिलकर जबरन राजीनामा करवा दिया। राजीनामा करवाने की एवज में 20 हजार रुपए दिए। उसी समय हैड कांस्टेबल नेमाराम ने 6 हजार ले लिए। शेष 14 हजार रुपए भी नहीं दिए और पीड़ित के खिलाफ चोरी का मुकदमा भी दर्ज करवा दिया। चोरी के मुकदमे की जांच कर रहे हैड कांस्टेबल नेमाराम ने बार-बार बुलाकर रुपए देने के लिए परेशान किया। फिर मामले में एफआर लगाने की एवज में हैड कांस्टेबल ने 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

एएसपी लखावत ने बताया कि परिवादी की रिपोर्ट पर गोपनीय सत्यापन करवाए जाने पर पता चला कि आरोपी दस हजार की डिमांड कर रहा है। इस पर एसआई भर्ती की परीक्षा के समय गोदारों की ढाणी ग्लोबल स्कूल में ड्यूटी के बीच हैड कांस्टेबल ने परिवादी से दस हजार रुपए लेकर वर्दी की दाहिने जेब में डाल ली, जिसे जब्त कर लिया गया। फिलहाल हैड कांस्टेबल नेमाराम से अब एसीबी पूछताछ कर रही है।

Author