Trending Now




बीकानेर,कोई पार्टी टिकट दें दे और पार्टी के बैनर,राजनीतिक समीकरणों और जोड़ तोड़ से जीत कर कोई एमएलए या एमपी बन भी जाए तो कोई यह मान लें कि योग्य जनप्रतिनिधि होगा? यह हमेशा सही नहीं हो सकता। बीकानेर जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों से प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों का अगर उनके नेतृत्व के गुण दोष पर निष्पक्ष आकलन किया जाए तो कितने नेता जनप्रतिनिधि होने की वास्तव में दक्षता (स्किल) रखते हैं? आप अपनी राय भी व्हाट्स अप नंबर (9414283722) पर भेज सकते हैं। आपके निष्पक्ष विचार आपके नाम से रखे जा सकते हैं । ………………. ……. ……… भंवर सिंह भाटी राजस्थान सरकार में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने श्रीकोलायत विधानसभा में रिकार्ड विकास के काम करवाने का दावा किया है। सीधे सरल व्यवहार के मानकर पिछले दो चुनावों में जनता उनको वोट देती रही है। भाटी दो बार श्रीकोलायत विधानसभा से चुनाव जीते हैं तीसरी बार फिर उम्मीदवारी है। शांत, धैर्यवान, मितभाषी भंवर सिंह भाटी पर उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी उन पर अवैध खनन, भू माफिया, अवैध वसूली और नशीले पदार्थो की तस्करी को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं। इस चुनाव में भंवर सिंह भाटी की छवि बदली हुई बताई जा रही है। बदले हालातों में जहां उनके कुछेक समर्थक किनारा कर गए हैं वहीं जनता की तरफ कुछ सवाल भी उनके लिए बने हैं।

सवाल 1 आप दूसरी बार श्रीकोल्यत से विधायक रहे हैं। यह तीसरा चुनाव है। किस आधार पर जनता से वोट मांगेंगे?

2 आपके विकास कार्यों की पूरे प्रदेश में चर्चा है। रिकार्ड काम करवाए हैं फिर भी क्षेत्र के लोगों में नाराजगी के स्वर सुनाई दे रहे हैं ऐसा क्यों ?

3 देवी सिंह भाटी के तीसरी पीढ़ी का युवा अंशुमान सिंह को आप कितनी चुनौती मान रहे हैं।

4 भविष्य के लिए क्षेत्र की जनता से आपका क्या वादा है?

5 आर एल पी से रेवंत राम आपके सामने बड़ी चुनौती है इसका केसे सामना करेंगे?

6 इस चुनाव में आप पर पहली बार आरोप लग रहे हैं कि क्षेत्र में अवैध खनन, भू माफिया, अवैध वसूली और नशीले पदार्थो की तस्करी बढ़ी है। इस आरोपों के बारे में आपका क्या कहना है?

7 क्षेत्र में राजनीति करने वाले कई जातीय नेताओं ने आप से दूरी बनाई है इसका क्या कारण है?

8 अशोक गहलोत की जन कल्याण की योजना का आपको चुनाव में कितना फायदा मिलेगा?

9 रघुनाथ सिंह भाटी ने हमेशा साफ सुथरी छवि वाले नेता रहे हैं। उनकी आज भी क्षेत्र के लोग इज्जत करते हैं उनकी छवि आपको फायदा मिलेगा। ( अगले एपीसोड में अंशुमान सिंह भाटी के बारे में)

Author