Trending Now




जैसलमेर….जैसलमेर के भणियाणा थाने के जालोड़ा पोकरण गांव में शादी की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गईं जब घर की एक बुजुर्ग महिला की टांके में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को परिजनों की मौजूदगी में पानी के हौद से निकाला। परिजनों ने पुलिस में किसी भी तरह का मामला दर्ज नहीं करवाने की बात कही।

मृतका की मानसिक स्थिति सही नहीं

भणियाना थानाधिकारी खेताराम ने बताया कि शुक्रवार को दिन में पुलिस को सूचना मिली कि जालोडा गांव में एक बुजुर्ग महिला पानी की हौदी में गिर गई है। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तथा घटना की जानकारी पुलिस ने बुजुर्ग महिला के घर वालों को दी। मृतका की इकलौती संतान उसकी बेटी दोपहर बाद मौके पर पहुंची। उनकी मौजूदगी में बुजुर्ग महिला का शव टांके से निकाला गया। परिजनों द्वारा किसी तरह का मामला दर्ज न कराने की बात की गई इसलिए पुलिस ने शव परिजनों को सुपुर्द किया।

भाई के बच्चों की शादी में शामिल होने आई थी बुजुर्ग महिला

जांच अधिकारी भाई राम मीना ने बताया कि मृतका लाधु भणियाना थाना क्षेत्र के सोलंकीया तला गांव कि निवासी थी। उसके पति कि मौत कई बरस पहले ही हो चुकी थी। उसके परिवार में केवल उसकी एक बेटी है जिसकी शादी फलौदी जिले में हुई है। विधवा कई बरसों से अकेली ही रह रही थी तथा उसकी दिमागी हालत भी सही नहीं थी। वो जालोड़ा गांव में अपने भाई आमीर खान के बच्चों कि शादी में शामिल होने आई थी। भाई के लड़के कि शादी गुरुवार को ही निपट गई थी जबकि लड़की कि बारात को शुक्रवार को आना था। शुक्रवार सुबह घर में परिजनों को बुजुर्ग महिला के नहीं मिलने से उन्होंने उसकी काफी तलाश की। आखिरकार घर से कुछ ही दूरी पर बनी पानी की हौदी में पड़ताल करने में महिला का शव पानी में तैरते नज़र आया। बुजुर्ग महिला की मौत की खबर सुनकर शादी वाले घर में मातम छा गया। परिजनों ने महिला की मौत की सूचना भणियाना थाना को दी। हमने मृतका की बेटी को सूचना देकर यहां बुलाया तथा उसकी मौजूदगी में शव को परिजनों को सुपुर्द किया गया। परिजनों ने महिला की मानसिक स्थिति सही नहीं होना बताया। महिला की मौत की खबर के बाद मृतका के भाई ने अपनी बेटी की शादी को स्थगित कर दिया है।

Author