Trending Now




बीकानेर-जिला हज कमेटी प्रवक्ता एन डी क़ादरी व अनवर अजमेरी ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष हज अमीन से प्राप्त हज 2023 की गाइड लाइन अनुसार प्रदेश हज सदस्य जावेद पडिहार के अनुसार मुकद्दस हज यात्रा पर जाने के इच्छुक लोगों का इंतजार समाप्त हुआ प्रदेश हज यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, कि जयपुर को फिर एम्बोकेशन पोइंट बना दिया गया है जयपुर से सीधे ही मक्का मदीना के लिए उड़ान हों सकेंगी ।

अगले सप्ताह से फार्म भरें जाने लगेंगे फीस लगेगी

प्रदेश हज कमेटी के अनुसार हज यात्रा के लिए दिसंबर जनवरी में आवेदन प्रक्रिया शुरू होती थी । इस बार हज प्रक्रिया ही देरी से जारी हुईं है, इस कारण अगले सप्ताह से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाने की पुरी संभावना है। आवेदन शुल्क इस बार नहीं देना होगा । प्रदेश से हर साल लगभग पंद्रह फर्म भरे जाते हैं जिसमें से छः सात हजार को ही हज यात्रा पर जाने का मौका मिलता है। आवेदन की प्रक्रिया के बाद कुर्रे (लोटरी) के जरीय हज यात्रियों के नाम तय होंगे । इस बार करीब पचास हजार रुपए यात्रा सस्ती होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस मामले में अंतिम फैसला नेशनल हज कमेटी का निर्णय ही मान्य होगा।
इस संबंध में जल्द ही प्रदेश हज कमेटी की मीटिंग आयोजित होगी । इस मीटिंग में लिए गए निर्णयों के आधार पर ही जिला संयोजक अकबर अली खादी द्वारा जिला हज कमेटी सदस्यों को फार्म भरवाने, हज ट्रेनिंग शिविर, टिकाकरण शिविर आदि के लिए बीकानेर जिले के सभी हज कमेटी सदस्य पुरी टीम वर्क के साथ हज यात्रियों कि खिदमत करने में जुट जायेंगे ।

एन डी क़ादरी जिला हज कमेटी प्रवक्ता बीकानेर मोबाइल नंबर 9460645880*हाजियों को जयपुर से ही मिलेगी मक्का मदीना के लिए सीधी उड़ान जल्द होगी प्रदेश स्तर की बैठक

 

Author