Trending Now




बीकानेर,भारत विकास परिषद,बीकाणा इकाई द्वारा आज ए. एम. द्रोण पब्लिक स्कूल, मुक्ता प्रसाद कॉलोनी में परिषद का राष्ट्रीय प्रकल्प गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम भारत माता तथा प्रेरणा पुंज स्वामी विवेकानंद जी के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रगीत वंदेमातरम गान के साथ किया गया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परिषद, बीकाणा इकाई अध्यक्ष नरेश खत्री (छाबड़ा) ने की तथा गुरु शिष्य परंपरा पर विस्तृत जानकारी के साथ कहा कि शिक्षा और संस्कार से ही जीवन का सर्वांगीण विकास हो सकता है गुरु-शिष्य संबंध में शिष्य का गुरु के प्रति तथा गुरु का अपने शिष्यों के प्रति क्या कर्तव्य होना चाहिए, इसके बारे में अपने विचार रखें ।
प्रकल्प प्रभारी दिनेश खत्री द्वारा भारत विकास परिषद की संक्षिप्त जानकारी, स्थापना, उद्देश्य एवं कार्यों के बारे में बताया ।
सहसचिव रविशंकर रंगा ने बताया कि कार्यक्रम में विद्यालय के विभिन्न वर्गों से प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनके उत्कृष कार्यो के लिए सम्मानित किया गया व उनके गुरुओं को भी पुष्प माला और श्रीफल के साथ शिष्यों द्वारा एवं बीकाणा इकाई के द्वारा सम्मानित किया गया।
A M द्रोण पब्लिक स्कूल, मुक्ता प्रसाद कॉलोनी के डायरेक्टर मनीष यादव के अनुसार कार्यक्रम में 20 होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया, साथ ही गुरुजनों के रूप में अरुणा, ज्योति शर्मा, मंजू कच्छावा और शालू सोनी आदि गुरुओं का गुरुवंदन छात्रों के द्वारा चरण स्पर्श कर और आशीर्वाद प्राप्त कर किया गया ।
कार्यक्रम में उपस्थित वरिष्ठ समाजसेवी रामवीर सिंह बघेला के अनुसार गुरु के मार्गदर्शन से जीवन में आ रही बड़ी से बड़ी बाधाएं भी दूर हो जाती हैं ।
A M द्रोण पब्लिक स्कूल, मुक्ता प्रसाद कॉलोनी प्रधानाध्यापक प्रेम प्रकाश जी ने भारत विकास परिषद बीकाणा इकाई व सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Author