Trending Now




बीकानेर, धनतेरस से पहले गुरुवार को खरीदारी के लिए श्रेष्ठ मुहूर्त है। गुरु पुष्य नक्षत्र पर लोग सोना-चांदी के आभूषण सहित बर्तन, वस्त्र, वाहन, इलेक्ट्रोनिक्स व इलेक्ट्रिक सामान, भूमि आदि की खरीदारी करेंगे।

वहीं गुरु पुष्य नक्षत्र पर मकानों में प्रवेश तथा नव प्रतिष्ठानों का उद्घाटन भी होगा। गुरु पुष्य नक्षत्र पर होने वाली खरीदारी को लेकर शहर में बुधवार को दुकानें और शो रूम सज गए। ग्राहकी को लेकर विशेष तैयारियां की गई। कई लोगों ने गुरु पुष्य नक्षत्र के श्रेष्ठ मुहूर्त के दौरान ही खरीदारी के लिए विभिन्न प्रकार के सामान व आभूषण आदि की बुकिंग पहले ही करवा रखी है।

ज्योतिषाचार्य पंडित राजेन्द्र किराडू के अनुसार ज्योतिष शास्त्र में गुरु पुष्य नक्षत्र का विशेष महत्व बताया गया है। दीपावली से पहले गुरु पुष्य नक्षत्र का होना अति उत्तम है। पंडित किराडू के अनुसार 28

अक्टूबर को सुबह 9.30 बजे के बाद गुरु पुष्य नक्षत्र योग शुरू होगा। इस दिन सोना चांदी के आभूषण, वस्त्र, वाहन, भूमि, इलैक्ट्रोनिक्स व इलेक्ट्रिक सामान आदि खरीदने का समय सुबह 9.30 बजे बाद दिन भर श्रेष्ठ रहेगा।

दुकानों शो रूम में विशेष तैयारियां

गुरु पुष्य नक्षत्र के दौरान होने वाली ग्राहकी के लिए दुकानों शो रूम में विशेष तैयारियां की गई है। बुधवार रात तक तैयारियां चलती रही। सोना -चांदी के आभूषण की दुकानों, शो रूम, बर्तन की दुकानों, वाहनों के शो रूम सहित वस्त्र, इलेक्ट्रोनिक्स, इलेक्ट्रिक सामान आदि की दुकानों -शो रूम में गुरु पुष्य नक्षत्र पर दुकानों शो रूम संचालकों व – मालिकों को अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है। वहीं धनतेरस के दिन होने वाली विशेष ग्राहकी के लिए भी तैयारियां की गई है।

Author