Trending Now




बीकानेर,केंद्रीय मंत्रिमंडल में आज हुए फेरबदल के बाद किरण रिजिजू की जगह बीकानेर से सांसद अर्जुन राम मेघवाल को कानून मंत्री बनाया गया है। बड़ी संख्या में सांसद अर्जुनराम मेघवाल के दिल्ली स्थित सरकारी निवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। इसी दौरान बीकानेर से भाजपा के वरिष्ठ नेता गुमान सिंह राजपुरोहित भी सांसद मेघवाल को शुभकामनाएं देने पहुंचे। गुमान सिंह राजपुरोहित की पुत्रवधु सुशीला कंवर बीकानेर से महापौर है साथ ही राजपुरोहित अर्जुनराम मेघवाल के सबसे करीबी माने जाते है। गुमान सिंह राजपुरोहित ने सांसद अर्जुनराम मेघवाल को पुष्पगुच्छ भेंट कर शुभकामनाएं दी।

गुमान सिंह ने कहा की आज बहुत ही हर्ष का विषय है की हमारे लोकप्रिय सांसद पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने विश्वास जताते हुए इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। जहां तक मेरी जानकारी है आजाद भारत में अब तक 3 ही दलित कानून मंत्री बने है। पहले बाबासाहेब डॉ आंबेडकर दूसरे रामविलास जी पासवान और तीसरे अर्जुन राम जी। भाजपा हर वर्ग और हर तबके को साथ लेकर चलने वाला संगठन है। सांसद साहब पूर्व में आईएएस थे और गत 14 वर्षों से सांसद हैं तथा पिछले कई वर्षों से मंत्री हैं । ऐसे में इनके प्रशासनिक और राजनैतिक अनुभव का लाभ पूरे देश को मिलेगा। कानून मंत्री के रूप में अर्जुनराम जी का यह कार्यकाल अब तक का सबसे स्वर्णिम कार्यकाल साबित होगा।
इस दौरान बीकानेर से भाजपा नेता महावीर चारण, छैलूसिंह शेखावत, सुमेर सिंह राजपुरोहित, कैलाश विश्नोई सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Author