Trending Now




बीकानेर,राजस्थान टीचर पात्रता परीक्षा यानी REET परीक्षा 23 से शुरू हो रही है. रीट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है. जिन उम्मीदवारों ने अबतक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.REET एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए गाइडलाइन जारी कर दिया गया है. परीक्षा में जाने से पहले उम्मीदवार सभी नियमों को ध्यान से पढ़ लें, नहीं एग्जाम में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. राजस्थान सरकार ने इस परीक्षा के आयोजन को सफल बनाने के लिए सख्त निर्देश दिए है.

RET परीक्षा में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न हो इसके लिए तैयारी पुरी कर ली गई है. राज्य सरकार ने कहा है कि नकल रोकना और परीक्षा को सफल आयोजन करवाना हमारी प्राथमिकता रहेगी. रीट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को 6 दिन की परिवहन सुविधा मुफ्त दी जाएगी. परीक्षा से दो दिन पहले और दो दिन बाद तक ये सुविधा उपलब्ध है. करियर की खबर यहां पढ़ें

रीट परीक्षा में इन चीजों की एंट्री होगी बैन
घड़ियां, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट या किसी की ज्वेलरी परीक्षा में पहनकर जाना मना है.
पर्स, हैंडबैग, डायरी परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.
परीक्षार्थी मोबाईल, ब्लूटूथ, कैलकुलेटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी न लेकर जाएं.
परीक्षा केंद्र पर समय से पहले पहुंचें नहीं तो गेट बंद कर दिया जाएगा.
उम्मीदवारों को मास्क सेंटर पर ही दिए जाएंगे.
रीट की परीक्षा पर इंटेलिजेंस के द्वारा पूरी नजर रखी जाएगी.
सभी बड़े शहरों में अस्थाई बस स्टैंड बनाए गए हैं.

रीट परीक्षा 10 बजे से शुरू होगी
रीट परीक्षा में 16 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे. रीट पेपर 1 (लेवल-2) की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और रीट पेपर 2 (लेवल- 1) की परीक्षा दोपहर 3 बजे से 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी.

Author